Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल: भारी बारिश से आए मलबे में दबे वाहन, यातायात व्यवस्था हुई प्रभावित

21 जून को बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी

हिमाचल: भारी बारिश से आए मलबे में दबे वाहन, यातायात व्यवस्था हुई प्रभावित

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश (Heavy Rainfall) और ओलावृष्टि (Hailstorm) ने तबाही मचा दी। प्रदेश के जिला चंबा में भारी बारिश से आए मलबे में दो कारें और एक बाइक मलबे में दब गई। इतनी ही नहीं मलबे से कई घरों को भी काफी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: भारी बारिश और ओलावृष्टि से सेब की फसल हुई तबाह, करोड़ों का नुकसान

जानकारी के अनुसार, जिला चंबा के हरदासपुरा-चामुंडा मार्ग पर दोपहर बाद भारी बारिश से काफी ज्यादा मलबा सड़क पर आ गया। इस कारण सड़क पर यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो गई। वहीं, सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और मार्ग बहाल करने के कार्य में जुट गए।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि सूचना मिलते ही विभागीय टीम को मार्ग को बहाल करने के लिए मौके पर भेज दिया गया था। इससे पहले भी दो बार भारी बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से लोगों को नुकसान उठाना पड़ा था। वहीं, सोमवार दोपहर को जिला शिमला में झमाझम बारिश हुई और जिले के ऊपरी भाग के कई क्षेत्रों में काफी ओलावृष्टि हुई। इससे सेब, नाशपाती और अन्य फलों की फसलों को नुकसान हुआ है। सोमवार को शिमला में न्यूनतम तापमान 14.0, कांगड़ा में 19.0, धर्मशाला में 16.2, सुंदरनगर में 16.4, भुंतर में 14.3, ऊना में 21.0, नाहन में 20.2, केलांग में 4.7, पालमपुर में 15.0, सोलन में 14.8, मनाली में 10.2, मंडी में 17.6 धौला कुआं में 21.9, बिलासपुर में 20.0, हमीरपुर में 18.2, पांवटा साहिब में 20.8, चंबा में 17.8, डलहौजी में 14.2, कुफरी में 11.6, नारकंडा में 7.8, कोटखाई में 11.0, रिकांगपिओ में 9.1 और बरठीं में 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने प्रदेशभर में 21 जून को बारिश, अंधड़ और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, 22 और 23 जून को पश्चिमी विक्षोभ का असर कम रहने का पूर्वानुमान है और 24 जून से फिर सक्रियता बढ़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है