Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,622,709
मामले (भारत)
366,912,057
मामले (दुनिया)

पांवटा साहिब और बिलासपुर में चरस की खेप के साथ 4 गिरफ्तार, मामला दर्ज

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच में जुटी पुलिस

पांवटा साहिब और बिलासपुर में चरस की खेप के साथ 4 गिरफ्तार, मामला दर्ज

- Advertisement -

पांवटा साहिब/बिलसापुर। हिमाचल प्रदेश में पुलिस लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में जिला सिरमौर की पांवटा साहिब पुलिस ने 2 अलग-अलग मामलों में चरस (charas) की खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। वहीं, जिला बिलासपुर में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दो व्यक्तियों को चरस और हशीश तेल की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: होटल में चिट्टा सप्लाई करने पहुंचा था आरोपी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

पहले मामले में एसआईयू नाहन की टीम को सूचना मिली कि गांव गातू के पीछे उपरी पहाड़ी पर एक भेड़-बकरी पालक अस्थाई रूप से जंगल में डेरा लगाकर जंगल में रूका हुआ है, जहां पर एक 19 वर्षीय युवक रोबिन निवासी ग्वाल जिला उत्तरकाशी उत्तराखंड दो दिन पूर्व यहां रहने व काम करने आया है। यह युवक अपने साथ बिक्री करने के लिए चरस लेकर आया है, जोकि चोरी छिपे स्थानीय इलाके में युवाओं को चरस बेचने का काम कर रहा है। इसी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने रात्रि करीब डेढ़ बजे के करीब संबंधित डेरे में दबिश दी, जहां जंगल में खुले स्थान पर आग जलाकर 5-6 लोग चारों तरफ बैठे हुए थे, जिनमें रोबिन नाम का युवक भी मौके पर ही मौजूद था। इस दौरान पुलिस ने जब रोबिन के बैग की तलाशी ली तो उसके अंदर से पॉलीथीन से 826 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने तुरंत आरोपी को हिरासत में ले लिया। वहीं, नशा तस्करी के एक अन्य मामले में पांवटा साहिब पुलिस थाना की टीम रात्रि के समय बस स्टैंड पांवटा साहिब में गश्त कर रही थी। इसी बीच एक व्यक्ति की पुलिस के वाहन को देखकर बस के पीछे छिप गया। पुलिस ने पूछताछ में संबंधित व्यक्ति ने अपना नाम समिंद्र पाल सिंह निवासी जिला होशियारपुर पंजाब बताया। इस दौरान पुलिस ने जब समिंद्र के बैग की तलाशी ली तो कपड़ों के बीच से 60.97 ग्राम चरस बरामद हुई। मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल का कुख्यात चरस तस्कर 30 लाख की खेप के साथ हरियाणा में गिरफ्तार

वहीं, जिला बिलासपुर में पुलिस टीम ने मंगलवार रात कलर के पास नाका लगाया हुआ था। इसी बीच गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने गाड़ी नंबर एचपी34बी82124 से 4.06 ग्राम चरस, 3.954 ग्राम चरस और 0.52 ग्राम हशीश तेल बरामद किया गया। यानी कुल 4 किलो 06 ग्राम की नशे की खेप बरामद की गई। दोनों व्यक्ति कुल्लू के रहने वाले है। वहीं, पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS ACT) के तहत मामला दर्ज कर दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है