Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

हिमाचल: रोजगार चाहिए तो आएं आईटीआई शाहपुर, इस दिन होंगे कैंपस साक्षात्कार

प्रदेश की नामी मेडिकल कंपनी डॉ रेड्डी लैबोरेट्रीज लिमिटेड 11 फरवरी को लेगी इंटरव्यू

हिमाचल: रोजगार चाहिए तो आएं आईटीआई शाहपुर, इस दिन होंगे कैंपस साक्षात्कार

- Advertisement -

शाहपुर। हिमाचल के बेरोजगार लोगों के लिए यह खबर राहत भरी है। प्रदेश के सबसे बड़े प्रतिष्ठित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर (ITI Shahpur) में एक बार फिर देश की जानी मानी मेडिकल कंपनी (Medical Company) डॉक्टर रेड्डी आगामी 11 फरवरी को दस्तक दे रही है। अगर आप मेडिकल या नॉन मेडिकल से वर्ष 2021 में 12वीं पास है और आपकी आयु 18 से 20 वर्ष के बीच में है, तो आप आगामी 11 फरवरी, 2022 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के सौजन्य से बद्दी की प्रतिष्ठित दवा कंपनी डॉक्टर रेड्डी लैबोरेट्रीज लिमिटेड द्वारा आयोजित कैंपस साक्षात्कार में अपना भाग्य आजमा सकते हैं। यह कैंपस साक्षात्कार (Campus Interview) आईटीआई शाहपुर में सुबह 10:30 बजे शुरू होगा व साक्षात्कार पूर्ण होने तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास के लिए बीपीएनएल में निकली 7,875 जॉब्स, यहां पर जल्द करें आवेदन

चयनित होने पर जहां कंपनी आपको टेक्निकल ट्रेनी के तौर पर नौकरी देगी, वहीं आप कंपनी द्वारा प्रायोजित चितकारा विश्वविद्यालय से फार्मास्यूटिकल साइंसेज में बीएससी डिग्री भी हासिल करेंगे। चयनित उम्मीदवारों को तीन कार्य शिफ्टों (ए, बी और सी) के साथ संचालन में तैनात किया जाएगा और उनके लिए 2 साल का छात्रावास रहना और कंपनी प्रायोजित स्नातक होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी की स्थाई नियुक्ति बद्दी युनिट में की जाएगी।

यह रहेगी पात्रता

जानकारी देते हुए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य इंजीनियर संजीव सहोत्रा ने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में वे युवक-युवतियां भाग ले सकते हैं, जिनका जन्म 10 फरवरी, 2002 से 10 फरवरी, 2004 के बीच हुआ हो और जिन्होंने 12वीं की परीक्षा 60 प्रतिशत अंकों के साथ मेडिकल या नॉन मेडिकल (Medical or Non Medical) में वर्ष 2021 में पास की हो। उम्मीदवार हिंदी भाषा में दक्ष हो और इंग्लिश पढ़ना, लिखना और बोलना जानता हो। उन्होंने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में वे छात्र-छात्राएं भाग नहीं ले सकते, जिन्होंने 12वीं सप्लीमेंट्री एग्जाम से पास की हो या अभी तक उसकी सप्लीमेंट्री का एग्जाम (Exam) देना हो। उन्होंने यह भी बताया कि इसके चयनित होने पर इन युवाओं को वार्षिक 1.60 लाख सीटीसी सैलरी मिलेगी। इसके साथ साथ चयनित युवक-युवती को चितकारा यूनिवर्सिटी से फार्मास्यूटिकल साइंस में बीएससी की डिग्री दी जाएगी। इसके अलावा रियायती दर पर हॉस्टल, कैंटीन और परिवहन सुविधा दो सालों के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी।

यह कहते हैं प्रधानाचार्य महोदय

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य इंजीनियर संजीव सहोत्रा ने बताया कि प्रदेश के शिक्षित युवक-युवतियों जिन्होंने अपनी 12वीं (केवल मेडिकल/ नॉन मेडिकल/एमपीसी /बीआईपीसी) न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ वर्ष 2021 में पूर्ण रूप से उर्तीण की है उनके लिए यह एक बहुत अच्छा मौका है कि प्रदेश में रहकर नौकरी के साथ-साथ उन अभ्यर्थियों को कंपनी द्वारा चितकारा विश्वविद्यालय से फार्मास्युटिकल साइंसेज में बीएससी भी करवाएंगी। जिसके लिए उन अभ्यर्थियों को कंपनी के मानकों पर सही उतरना होगा जिसकी एवज में कंपनी द्वारा वार्षिक 1.60 लाख सीटीसी सैलरी दी जाएगी।

यह दस्तावेज लाएं साथ

आईटीआई शाहपुर के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ऑफिसर मुकेश कौशल ने बताया कि इस कैंपस साक्षात्कार में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ 10वीं, 12वीं के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के अलावा पैन कार्ड आधार कार्ड/ पासपोर्ट, वोटर आईडी राशन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / आधार कार्ड, हिमाचली प्रमाण पत्र (सभी ओरिजिनल और एक सेट छाया प्रति) और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लाने होंगे। इस चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, पीडीटी, न्यूरो-मस्कुलर टेस्ट और ग्रुप डिस्कशन होगा तथा व्यक्तिगत परिचय होगा उसके बाद शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को तारीख और स्थान के बारे में सूचित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है