Covid-19 Update

2,62,087
मामले (हिमाचल)
2, 42, 589
मरीज ठीक हुए
3927*
मौत
39,543,328
मामले (भारत)
352,920,702
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इस जिला में कानूनगो के 17 पद खाली, कैसे होंगे निशानदेही तकसीम व राजस्व कार्य

कुल्लू में संयुक्त पटवारी और कानूनगों की जिला स्तरीय बैठक में हुई चर्चा

हिमाचल के इस जिला में कानूनगो के 17 पद खाली, कैसे होंगे निशानदेही तकसीम व राजस्व कार्य

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला में 17 कानूनगों के पद खाली चल रहे हैं। जिससे लोगों को अपने कार्य करवाने में परेशानी हो रही है। यह बात कुल्लू जिला मुख्यालय में संयुक्त पटवारी और कानूनगों की जिला स्तरीय बैठक में उठाई गई। इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष युव राज ने की। जिसमें संघ के पदाधिकारियों के साथ जिलाभर के 50 से अधिक पटवारियों व कानूनगों ने भाग लिया। बैठक में 20 से अधिक मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा कीए जिसमें पटवार व कानूनगों के खस्ताहाल भवन को मुरम्मत और कंप्यूटर व इंटरनेट, स्टेशनरी सहित अन्य मांगो को लेकर सभी सदस्यों ने चर्चा की।

यह भी पढ़ें: सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए 31 दल, PM नहीं पहुंचे, आप का वॉक आउट

बैठक में पटवारियों को दूसरे जिला में डाट ले भेजने पर भी विरोध जताया जिसको लेकर आगामी समय में विभिन्न मांगों को लेकर प्रशासन,सरकार के समक्ष उठाने का निणर्य लिया गया। संयुक्त पटवारी और कानूनगों महासंघ के जिलाध्यक्ष युवराज ने कहा कि कुल्लू जिला में पटवारी कानूनगों महासंघ की जिला स्तरीय बैठक में विभिन्न मुद्दों पद विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि पटवारी कानूनगों महासंघ के द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर डीसी कुल्लू और सीएम जयराम को मांगपत्र दिया गया है उन सभी मांगों को लेकर रिव्यू किया गया।

यह भी पढ़ें:राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने माता चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में पटवार भवन और कानूनगों भवनों का निर्माण शीघ्र किया जाए। पटवार खानों में कंप्यूटरो व इंटरनेट प्रिंटर की व्यवस्था की जाए और जिन पटवारियों को लैपटॉप नहीं दिए गए है उन पटवारियों को लैपटॉप दिया जाए। उन्होंने कहा कि पटवारियों को लैपटॉप दिया है, लेकिन इंटरनेट की कोई व्यवस्था नहीं की है। उन्होंने कहा कि पटवारियों को डाट लेकर जिला के बाहर न भेजा जाए जिससे लोगो को राजस्व संबधी कार्य के लिए परेशानियों का सामना करना। उन्होंने कहाकि कुल्लू जिला में 17 कानूनगों के खाली पदो के कारण लोगों को राजस्व संबधी निशान देही तकसीम के लिए लोगों के कार्य लंबित हो रहे है। पटवारियों की पद्दोनती कर कानूनगों के खाली पदों को जल्द भरा जाए, ताकि लोगों को राजस्व संबधी कार्यो को रूचारू रूप से पूरा की जा सके। कई पटवार सर्कल में पार्ट टाइम वर्कर और चपरासी के पद खाली है जिसको भरने के लिए प्रशासन के द्वारा प्रक्रिया पूरी की जा रही है उम्मीद है कि जल्द उनकी नियुक्त होगी। उन्होंने कहा कि सिंतबर माह में उपायुक्त के साथ कानूनगों के साथ बैठक की थी जिसमें बहुत सारी मांगो को लेकर समाधान किया है जिसको लेकर संयुक्त पटवारी और कानूगों महासंघ आभार व्यक्त करता है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है