Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

मिरेकल विलेज है दुनिया में बलात्कारियों का गांव, सभी के सभी हैं रेपिस्ट, लेकिन आत्मनिर्भर

फ्लोरिडा से दो मील की दूरी पर है यह गांव

मिरेकल विलेज है दुनिया में बलात्कारियों का गांव, सभी के सभी हैं रेपिस्ट, लेकिन आत्मनिर्भर

- Advertisement -

दुनिया में कई तरह के गांव हैं कोई अपने दुर्लभ वन्य जीवों के लिए जाने जाते हैं तो कोई अपनी खूबसूरती के लिए, लेकिन दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जहां सिर्फ और सिर्फ बलात्कारी ही (Rapist Village) रहते हैं। यह गांव दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका (America) में है। इस पूरे गांव में सिर्फ रेप के अपराधियों को रखने की भी एक खास वजह है। यह गांव अमेरिका (America) के फ्लोरिडा (Florida) से महज कुछ ही दूरी पर स्थित है। फ्लोरिडा से इस गांव (Village) की दूरी महज दो मील ही है। गांव का नाम मिरेकल (Miracle) है और गांव में 200 लोग हैं जो सभी के सभी रेपिस्ट हैं। हालांकि यह पढ़कर आपको इस बात कर हैरानी जरूर होगी, लेकिन यह बात सच है कि इस गांव में सिर्फ रेपिस्ट ही रहते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट में अब वीडियो के जरिए नहीं होगी सुनवाई, सभी बेंच फिजिकली बैठेंगी

इस गांव के बारे में गार्डियन (Guardian) में एक रिपोर्ट भी प्रकाशित हुई है। गार्डियन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक फ्लोरिडा (Florida) से दो मील की दूरी पर बसे इस मिरेकल नाम के गांव में सभी रेपिस्ट रहते हैं। इस गांव में करीब 200 लोग हैं जो सभी रेपिस्ट हैं। दरअसल मिरेकल नाम के इस गांव को 1960 में बसाया गया था। जानकारी के अनुसार यहां केवल उन्हीं अपराधियों को रखा जाता है जिन्होंने कभी ना कभी दुष्कर्म किया हो। इन्हें यहां सजा के तौर पर ही रखा जाता है।


आत्मनिर्भर हैं सभी अपराधी

इस गांव में रखे गए यौन अपराधियों (Sex Offenders) की भी कैटागरी है। यहां सिर्फ वही अपराधी रखे गए हैं, जिन्होंने नाबालिगों, अपनी गर्लफ्रैंड या फिर किसी अन्य के साथ रेप किया हो। जानकारी के अनुसार 2009 में एक पादरी ने इसे रेप के अपराधियों के गांव के रूप में बदला था। पादरी डिक वीथ्रो के प्रयासों से इस वीरान गांव में रेप के अपराध की सजा काटने वालों को रहने की जगह दी गई। आपको बता दें कि फ्लोरिडा में सेक्स क्राइम करने वालों के लिए बहुत कड़े नियम बनाए गए हैं। रेप के अपराधियों को किसी भी स्कूल, पार्क, बस स्टॉप या आम रिहायशी इलाकों में रहने नहीं दिया जाता। ऐसे में रेप के अपराधियों को सबसे दूर रखा जाता है।

दरअसल यहां की सरकार ने इस गांव में ऐसे लोगों को एक मौका दिया है, जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और अपने जीवन में सुधार भी करना चाहते हैं। खास बात यह है कि यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण स्वयं करते हैं। इस गांव में रहने वाले सभी रेपिस्ट आत्मनिर्भर हैं। इसके अलावा रेपिस्ट के गुस्से को भी काबू करने से लेकर बाइबल भी पढ़ाई जाती है और अन्य तरह की कक्षाएं भी लगती हैं। इसके अलावा कुछ रेपिस्ट स्थानीय स्तर पर ही छोटी-मोटी नौकरियां भी करते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है