हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

हिमाचल: इस दिन होगा सांसद खेल महाकुंभ, महिला खिलाड़ी भी दिखाएंगी दमखम

महिला खिलाड़ियों का निशुल्क होगा पंजीकरण

हिमाचल: इस दिन होगा सांसद खेल महाकुंभ, महिला खिलाड़ी भी दिखाएंगी दमखम

- Advertisement -

हमीरपुर/बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश में खेल महाकुंभ का आयोजन इस साल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में किया जाएगा। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का ड्रीम प्रोजेक्ट सांसद खेल महाकुंभ 8 दिसंबर 2021 से शुरू होगा। इस बार खेल महाकुंभ में महिला खिलाड़ी भी अपना दम दिखाएंगे। महिला खिलाड़ियों के लिए पंजीकरण निशुल्क रहेगा। महाकुंभ के लिए पंजीकरण 22 नवंबर से लेकर 3 दिसंबर तक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले – पीएम मोदी ने सही परिपेक्ष में जो फैसला लिया, वह एकदम सही

 

 

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मार्गदर्शन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में खेल महाकुंभ के सफल आयोजन को लेकर कोर कमेटी की बैठक की गई। बैठक में खेल महाकुंभ 8 दिसंबर, 2021 को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। सांसद खेल महाकुंभ के सह संयोजक नरेंद्र अत्री ने बताया कि खेल महाकुंभ में क्रिकेट, वॉलीबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल, एथलेटिक्स और फुटबॉल प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिता में विजेता टीमों को 50 लाख तक के नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। उपविजेता को 51 हजार व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 हजार रुपये दिए जाएंगे। जबकि चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 21

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम ने डलहौजी को दी कॉलेज की सौगात, करोड़ों की परियोजनाओं के किए उदघाटन

हजार रुपये दिए जाएंगे। क्रिकेट के लिए पंजीकरण शुल्क 500 रुपये, अन्य खेलों के लिए 200 रुपये और एथलेटिक के लिए 10 रूपये रखा गया है। पंजीकरण की सुविधा पंचायत स्तर पर उपलब्ध करवाई जाएगी इसके लिए जल्द ही कमेटियों का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:सीएम जयराम ने ऊना को दी करोड़ों की सौगात, कृषि कानून पर एक लाइन में दिया जवाब

 

 

जिला क्रिकेट संघ सचिव विशाल जगोता ने बताया कि इस खेल महाकुंभ के लिए 22 नवंबर, 2021 से 3 दिसंबर, 2021 तक पंजीकरण की प्रक्रिया हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों जिला ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर और तहसील देहरा में ब्लॉक स्तर की टीमों की पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता खेल महाकुंभ के आयोजन के लिए विधानसभा स्तर तक ऑर्गेनाइजिंग कमेटी, टेक्निकल कमेटियों समेत अन्य समितियों का गठन किया जाएगा। इसके अलावा इस खेल महाकुंभ प्रतियोगिता में उच्च स्तरीय प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की जानकारी को भी संसदीय क्षेत्र में रजिस्टर्ड किया जाएगा और संसदीय क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ी को राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिता में आगे बढ़ने का मौका भी दिया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना की वजह से खेल महाकुंभ नहीं हो पाया, लेकिन इस बार भारी उत्साह और भव्य तरीके से इसका आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों की संख्या में खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। पिछली बार इस प्रतियोगिता का शुभारंभ विश्व के महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने किया था। पिछले वर्ष इस सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों से सफलतापूर्वक संपन्न हुआ था, जिसमें लगभग 5 हजार गांव के 40,000 प्रतिभागियों ने पांच खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है