Covid-19 Update

3,07, 061
मामले (हिमाचल)
2,99, 605
मरीज ठीक हुए
4162
मौत
44,223,557
मामले (भारत)
593,515,060
मामले (दुनिया)

हिमाचल: 50 किलो की बोरी उठाने वाले ही बनेंगे मल्टीटास्क वर्कर्स, शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया

ऊना में पीडब्ल्यूडी में 364 पदों पर होगी भर्ती, डॉक्यूमेंटेशन और फिजिकल दक्षता परीक्षा शुरू

हिमाचल: 50 किलो की बोरी उठाने वाले ही बनेंगे मल्टीटास्क वर्कर्स, शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल में मल्टीटास्क वर्कर (Multitask Workers) बनने के लिए पुरुषों को 50 किलो सीमेंट की बोरी उठानी होगी। इसी तरह से महिलाओं को 25 किलो की बोरी उठानी पड़ेगी। यह शर्त लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) में शुरू हुई मल्टीटास्क वर्करों की भर्ती के लिए रखी गई है। मल्टीटास्क वर्कर्स की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला मुख्यालय से जलग्रां में स्थित सरकारी स्कूल में भर्ती प्रक्रिया को लेकर डॉक्यूमेंटेशन और इसके साथ.साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा भी ली जा रही है। विभाग के अधीक्षण अभियंता जीएस राणा और अधिशाषी अभियंता राजेश शर्मा के साथ-साथ अन्य तमाम अधिकारी कर्मचारी भी इस भर्ती प्रक्रिया को मुकम्मल करने में जुटे हैं। भर्ती प्रक्रिया के दौरान हरोली में 55, ऊना में 33, बंगाणा में 99, चिंतपूर्णी में 108 और गगरेट में 69 पदों पर मल्टीटास्क वर्कर्स की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट: 1380 पद भरने को मंजूरी, मानसून सत्र पर भी लिया फैसला

लोक निर्माण विभाग (PWD) में की जा रही मल्टी टास्क वर्कर्स की भर्ती प्रक्रिया के तहत जिला ऊना के 364 पदों को भरने के लिए भी प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव जलग्रां में स्थित सरकारी स्कूल परिसर में इस भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) को शुरू किया गया। विभाग के अधीक्षण अभियंता जीएस राणा और अधिशाषी अभियंता राजेश शर्मा समेत अन्य अधिकारी भी इस दौरान मल्टीटास्क वर्कर्स पदों के लिए आवेदकों के डॉक्यूमेंटेशन और शारीरिक दक्षता परीक्षा लेने के लिए पहुंचे थे। लोक निर्माण विभाग में भर्ती किए जा रहे मल्टीटास्क वर्कर्स में पुरुषों को 50 किलो सीमेंट की बोरी उठाकर 50 मीटर तक चलाया जा रहा है, जबकि महिलाओं को 25 किलो की सीमेंट की बोरी उठाकर इतनी ही दूरी तय करने के लिए पैमाना निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल कैबिनेट: क्लर्क के पदों पर भी होगी भर्ती, खुलेंगे साइबर अपराध पुलिस स्टेशन

पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता राजेश शर्मा ने बताया कि ऊना के दोनों सब डिवीजन में मल्टी टास्क वर्कर्स के 88 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। वहीं, अधीक्षण अभियंता जीएस राणा खुद जिला में अलग अलग स्थानों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया में व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है। इसी कड़ी के तहत उन्होंने ऊना डिवीजन की जलग्रां में चल रही भर्ती प्रक्रिया में भी पहुंचकर व्यवस्थाओं को जांचा। जीएस राणा ने बताया कि जिला में 364 मल्टी टास्क वर्कर्स की भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से पूरा किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है