Covid-19 Update

2,63,113
मामले (हिमाचल)
2,45, 890
मरीज ठीक हुए
3936*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
359,251,319
मामले (दुनिया)

व्हाट्सएप बिजनेस ने ऐड किया का नया सर्च फिल्टर, जानिए क्या है खासियत

कंपनी ने फीचर का नाम बिजनेस डायरेक्टरी रखा है

व्हाट्सएप बिजनेस ने ऐड किया का नया सर्च फिल्टर, जानिए क्या है खासियत

- Advertisement -

आज के समय में सोशल नेटवर्किंग साइट्स लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुकी हैं। बात करें अगर व्हाट्सएप की तो आजकल लोग व्हाट्सएप का बहुत ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। व्हाट्सएप ने अपने बिजनेस यूजर्स के अकाउंट के लिए एक नया फीचर लाया है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर से व्हाट्सएप बिजनेस (WhatsApp Business) यूजर्स आस-पास के रेस्टोरेंट और ग्रोसरी को ऐप से चेक कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- व्हाट्सएप यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस छुपाने की मिलेगी अनुमति, और भी बहुत कुछ-पढ़े

बता दें कि व्हाट्सएप के इस फीचर का नाम कंपनी ने बिजनेस डायरेक्टरी रखा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स लोकल बिजनेस को सर्च कर सकेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार बिजनेस डायरेक्टरी फीचर को सबसे पहले ब्राजील में स्पॉट किया गया था, लेकिन अब इसे दूसरे यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है। व्हाट्सएप बिजनेस का ये नया फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बिजनेस डायरेक्टरी फीचर को व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप के लिए भी रिलीज किया जा सकता है।

क्या होता है व्हाट्सएप बिजनेस

व्हाट्सएप बिजनेस पॉपुलर मैसेजिंग ऐप का अल्टरनेटिव है। ये ऐप प्लेटफॉर्म से बिजनेस करने वालों को टारगेट करता है। व्हाट्सएप बिजनेस की मदद से ग्राहकों के साथ आसानी से बातचीत की जा सकती है। यह ऐप ऐसे टूल्स उपलब्ध करवाता है, जिनसे मैसेज सॉर्ट करने के साथ-साथ उनके जवाब ऑटोमैटिकली और जल्दी दिए जा सकते हैं। व्हाट्सएप बिजनेस को इस तरह से बनाया गया है कि यह बिल्कुल व्हाट्सएप मैसेंजर की तरह ही लगे और उसकी तरह काम भी करे।

ये भी पढ़ें-व्हाट्सएप ला रहा है डेटा रिस्टोर टूल, चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में कर सकेंगे ट्रांसफर

ये काम करता है व्हाट्सएप बिजनेस

व्हाट्सएप बिजनेस से व्यक्ति ग्रीटिंग मैसेज जोड़ने के अलावा कैटेलॉग को लिस्ट कर सकते हैं। ये फीचर ज्यादा कस्टमर्स को इंगेज करने में मदद करता है।

ऐसे काम करेगा नया फीचर

व्हाट्सएप बिजनेस फीचर उन लोगों के लिए काफी अच्छा है, जो लोकल बिजनेस का पता करके उसके साथ कॉम्पिटिशन करना चाहते हैं। व्हाट्सएप बिजनेस पर रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और दूसरी चीजों को खोजने का फिल्टर मिलेगा। इस फीचर के लिए व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को ऐप के मेन स्क्रीन के टॉप पर मौजूद सर्च बटन को हिट करना होता है। जिसके बाद यूजर्स के पास के बिजनेस जैसे रेस्टोरेंट, ग्रोसरी और दूसरी चीजों को खोजने का फिल्टर मिलेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है