Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

व्हाट्सएप ला रहा है डेटा रिस्टोर टूल, चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में कर सकेंगे ट्रांसफर

अभी तक यूजर्स एक समय में केवल एक स्मार्टफोन पर अपने संदेशों को एक्सेस कर सकते हैं

व्हाट्सएप ला रहा है डेटा रिस्टोर टूल, चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में कर सकेंगे ट्रांसफर

- Advertisement -

फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए आईओएस से एंड्रॉइड (iOS to Android) पर अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने के लिए नया फीचर ला रही है। 9टू5गूगल के अनुसार,गूगल का ‘डेटा ट्रांसफर टूल’, एक एंड्रॉइड से दूसरे में या आईओएस से एंड्रॉइड में फाइल कॉपी करने का मानक उपकरण, आपके आईफोन से आपके व्हाट्सएप चैट को कॉपी करने का एक तरीका पेश करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप की एक बड़ी कमी यह है कि यूजर्स एक समय में केवल एक स्मार्टफोन पर अपने संदेशों को एक्सेस कर सकते हैं। यहां तक कि हाल ही में लॉन्च किए गए मल्टी-डिवाइस बीटा के साथ, जो आपके फोन के ऑफलाइन होने पर व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप ऐप को काम करने की अनुमति देता है, एक स्मार्टफोन की सीमा अभी भी लागू है।

यह भी पढ़ें: गूगल वॉयस में मिस्ड कॉल,कॉलर आईडी समेत डिलीट एसएमएस जैसी मिलेंगी सुविधाएं

रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्भाग्य से इसका मतलब है कि अगर आपके चैट एंड्रॉइड या आईओएस दोनों नहीं हैं, तो एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर अपनी चैट (Chats) को स्थानांतरित करने का कोई आसान तरीका नहीं है। एंड्रॉइड में डेटा रिस्टोर टूल नामक एक अंतर्निहित डिवाइस-टू-डिवाइस ट्रांसफर ऐप है, जिसका उपयोग एंड्रॉइड सेटअप विजार्ड द्वारा आईओएस सहित एक फोन से दूसरे फोन में फोटो, ऐप और फाइलों को कॉपी करने के लिए किया जाता है। प्ले स्टोर में अपने हालिया लॉन्च के साथ, डेटा रिस्टोर टूल को संस्करण 1.0.382048734 में अपडेट प्राप्त हुआ, जिसमें आपके व्हाट्सएप चैट और हिस्ट्री को आईफोन से एंड्रॉइड फोन पर कॉपी करने की तैयारी में है।

 

 

व्हाट्सएप चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में ट्रांसफर करने का विकल्प डेटा रिस्टोर टूल में तब तक दिखाई नहीं देगा जब तक व्हाट्सएप नई माइग्रेशन सेटिंग्स को ठीक से लॉन्च नहीं करता। व्हाट्सएप ऐप के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम भी जारी कर रहा है। नई सुविधा के साथ, यूजर्स मुख्य फोन पर इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सएप वेब, व्हाट्सएप डेस्कटॉप और पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है