लोगों की पहली पसंद बनी ये कार, कीमत पांच लाख रुपए से कम

पिछले दो महीने से बिक्री में है ये कार नंबर वन

लोगों की पहली पसंद बनी ये कार, कीमत पांच लाख रुपए से कम

- Advertisement -

हर साल देश में कई सारी कारों की बिक्री होती है। भारत में पिछले दो महीने में यानी नवंबर और दिसंबर 2021 में एक कार ग्राहकों की पहली पसंद बनी रही। मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) की मांग भारतीय ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा रही है। 17 साल से भी ज्यादा समय तक ये भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी रही।


ये भी पढ़ें-Maruti Suzuki की इस किफ़ायती कार का जलवा बरकरार; 16वें साल भी सबसे बेहतर बिक्री

बता दें कि मारुति सुजुकी वैगनआर के अलावा कंपनी की ही ऑल्टो भी जबरदस्त बिक्री वाली कार है, जो कि करीब दो दशक से ग्राहकों का सबसे पहली पसंद बनती आई है। दिसंबर में ये कार मारुति की ही बलेनो और स्विफ्ट के अलावा ह्यून्द क्रेटा, किया सेल्टोस और टाटा पंच जैसी कारों को पीछे छोड़ते हुए बिक्री में नंबर वन बनी है। भारत में इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.93 लाख रुपए है, जो कि टॉप वैरिएंट (Top Variant) के लिए 6.46 लाख रुपए तक जाती है।

दिसंबर 2021 इतनी बिकी वैगनआर

बता दें कि दिसंबर 2021, में मारुति सुजुकी वैगनआर की कुल 19,729 यूनिट बिकी हैं, जबकि, दिसंबर 2020 में इसकी संख्या 17,684 यूनिट पर सिमट गई थी। ऐसे में साल-दर-साल बिक्री में कंपनी ने 11.56 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है। इससे पहले जून 2021 में भी ये बेस्ट सेलिंग कार (Best Selling Car) बनी थी। नवंबर 2021 में इस कार की बिक्री 2020 के मुकाबले 3.6 प्रतिशत ज्यादा थी।

ये भी पढ़ें-Maruti Suzuki की इन छह कारों में मिल रहा 49 हजार रुपए तक का भारी डिस्काउंट

ये है वैगनआर की खासियत

मारुति सुजुकी ने वैगनआर हैचबैक को दो पेट्रोल इंजन देने के अलावा सीएनजी वैरिएंट (CNG Variant) में भी उपलब्ध कराया है। जिसका पहला इंजन एक लीटर का पेट्रोल इंजन 67.05 बीएचपी ताकत और 90 एनएम पीकक टॉर्क जनरेट करता है और इसका 1.2 लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन 81.8 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन मैनुअल (Engine Manual) और एजीएस ट्रांसमिशन विकल्पों में आते हैं। कार का सीएनजी मॉडल 32.52 किमी/किग्रा तक माइलेज देता है। जबकि, कम दमदार वैरिएंट का माइलकेज 21.79 किमी/लीटर और दमदार मॉडल एक लीटर पेट्रोल में 20.52 किमी तक चलाया जा सकता है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है