Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Himachal में कोई जिला Red Zone में नहीं, 6 ऑरेज और 6 ग्रीन जोन में

Himachal में कोई जिला Red Zone में नहीं, 6 ऑरेज और 6 ग्रीन जोन में

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि केंद्रीय गाइडलाइन (Central Guideline) के अनुसार हिमाचल का कोई भी जिला रेड जोन (Red zone) में नहीं है। चंबा, कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर जिले ऑरेंज जोन में हैं। साथ ही बाकी जिले शिमला, लाहुल स्पीति, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व किन्नौर ग्रीन जोन में हैं। ऑरेंज जोन घोषित जिलों में 21 दिन तक कोई नया मामला नहीं आता है तो यह भी ग्रीन जोन में हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों के लिए आई अच्छी खबर, Jai Ram की पढ़ो प्लानिंग

यहां जारी एक वीडियो संदेश में डीजीपी एसआर मरड़ी (SR Mardi) ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार मई का यह माह कोरोना को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है। इस माह लोग वायरस का शिकार भी हो सकते हैं और वायरस को ब्रेक भी कर सकते हैं। इसलिए लोग संयम बरतें। उन्होंने कहा कि अगर आरोग्य सेतु ऐप पर सेफ या लो रिस्क दर्शाया जाए तो ही घर से बाहर निकलें। अगर मोडरेट रिस्क व हाई रिस्क दर्शाया जाए तो घर से बाहर ना निकलें। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश सोशल मीडिया पर कई तरह के लिंक भेज रहे हैं। उन्हें डाउनलोड ना करें। सिर्फ आरोग्य सेतु ऐप ही डाउनलोड करें।


यह भी पढ़ें: जानिए- Himachal कब तक हो जाएगा कोरोना फ्री, कम हो रहे एक्टिव मामले

 

डीजीपी ने कहा कि कुछ लोग मॉर्निंग वाक के दौरान मास्क नहीं पहन रहे हैं। साथ ही एंबुलेंस और ट्रकों में लोगों को लाया ले जाया जा रहा है। बद्दी में एंबुलेंस में लोगों को लाने ले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी। छोटी और बड़ी गाड़ियों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस एक्ट 111 के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसमें आठ दिन तक की कैद और पांच हजार रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान है। इस एक्ट में काफी चालान किए हैं। उन्होंने कहा कि लोग 1070 हेल्पलाइन नंबर पर दवाइयांे की होम डिलीवरी की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: राहत: शुरू हुई प्रवासी मजदूरों की घर वापसी, इन दो राज्यों के बीच Lockdown में चली पहली स्पेशल ट्रेन

आज अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर डीजीपी एसआर मरड़ी ने श्रमिकों कोक बधाई दी है। डीजीपी ने श्रमिकों से कहा कि इस वक्त हिमाचल पूरे देश में सबसे सेफ राज्य है। यहां पर रोजगार के अवसर खुलने वाले हैं। अगर हो सके तो हिमाचल में ही अपनी सेवाएं जारी रखें। अगर अपने राज्य जाना अनिवार्य है तो संबंधि स्टेट प्रबंध करेगी। भारत सरकार के आदेशानुसार वापस भेजा जाएगा। तब तक संयम रखें। डीजीपी ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल में सात एक्टिव मामले रहे गए हैं। साथ ही 28 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। इसका सारा श्रेय सीएम जयराम ठाकुर और हिमाचल की जनता को जाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है