Covid-19 Update

2,23,145
मामले (हिमाचल)
2,17,645
मरीज ठीक हुए
3,723
मौत
34,213,644
मामले (भारत)
245,086,616
मामले (दुनिया)

No Mask No Service: हमीरपुर में मास्क नहीं लगाया तो ना गाड़ी मिलेगी ना बस

बसों के अलावा टैक्सियो में भी लगाए जा रहे स्टीकर

No Mask No Service: हमीरपुर में मास्क नहीं लगाया तो ना गाड़ी मिलेगी ना बस

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। माहमारी से निपटने के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन ( Hamirpur District Administration)ने पहल करते हुए परिवहन सेवाओं में भी नो मास्क नो सर्विस ( No Mask No Service)अभियान शुरू किया है, जिसके तहत एचआरटीसी ( HRTC) के अलावा निजी बस सेवा, टैक्सी आपरेटरों की गाड़ियों पर भी नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर ( No mask no service sticker) चिपकाए गए है। साथ ही अगर किसी सवारी ने मुंह पर मास्क नहीं लगाया होगा तो ऐसे में बस या टैक्सी में सवारी को नहीं बिठाया जाएगा। एचआरटीसी हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ( Vivek Lakhanpal, Regional Manager, HRTC Hamirpur) के अनुसार 450 स्टीकर नो मास्क ना सर्विस के स्टीकर को एचआरटीसी की बसों के अलावा निजी बसों में और टैक्सियों में भी लगाया जा रहा है ताकि कोविड ( covid) बीमारी से बचाव के लिए बढ़ते संक्रमण से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें: ऊना डीसी ऑफिस का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजीटिव, कुछ ब्रांच 48 घंटे के लिए किए बंद

क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी विवेक लखनपाल ने बताया कि बसों में नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर लगाए जा रहे हैं, जिससे केविड 19 से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता आए। उन्होंने बताया कि बसों के अलावा कार्यालय के अंदर बाहर के अलावा सार्वजनिक जगहों ( Public places) पर भी स्टीकर चिपकाए जा रहे हैं साथ ही बसों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। एचआरटीसी के चालक ( HRTC driver) ने बताया कि कोविड की बीमारी फैलती जा रही है इसलिए बसों में भी नो मास्क नो सर्विस के स्टीकर लगाए गए है, जिसके तहत जिस सवारी ने मास्क नहीं पहना होता है, उसे बस में नहीं बिठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा यह अच्छी पहल है जिससे कोरोना बीमारी से बचाव किया जा सकेगा।चालक ने बताया कि बिना मास्क के गाड़ी में किसी भी यात्री को नहीं बिठाया जा रहा है और नो मास्क नो सर्विस की पहल बहुत बढ़िया है क्योंकि एचआरटीसी की बसों में लोग ज्यादा सफर करते है इसलिए लोगों को भी बिना मास्क के बस में नहीं बैठना चाहिए।

यह भी पढ़ें: इस जिला में कोरोना टीकाकरण अभियान के लिए स्वास्थ्य केंद्रों की सूची जारी

बता दे कि जिला हमीरपुर में अब तक कोरोना ( Corona) के 3662 मामले आ चुके है, जिसमें एक्टिव केस 326 मामले है। अभी तक 3282 लोग स्वस्थ हो चुके है तो कोविड की वजह से 53 लोग अपनी जान भी गंवा चुके है। वहीं आजकल हर दिन तीस से चालीस मामले रोजाना कोविड के आने से जिला प्रशासन ने कमर कसते हुए कोविड के खिलाफ जंग को और तेज कर दिया है। नो मास्क नो सर्विस के स्टीकरों के माध्यम से भी जिला हमीरपुर में बढ़ रहे कोविड पर नियंत्रण पाने के लिए मुहिम शुरू हुई है, जिसके तहत वाहनों के अंदर और बाहर स्टीकर लगाए गए है। वहीं बसों में लगाए गए स्टीकरों के बाद लोगों ने मास्क लगाकर ही सफर किया जा रहा है और कोविड 19 की गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है