×

#HPCorona : ऊना में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकार्ड, 7 दिन में आंकड़ा 400 के पार, जाने पूरी रिपोर्ट

हिमाचल में आज 107 लोग हुए संक्रमित, दो की गई जान-65 लोग हुए ठीक

#HPCorona : ऊना में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकार्ड, 7 दिन में आंकड़ा 400 के पार, जाने पूरी रिपोर्ट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) एक बार फिर बढ़ने लगा है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना की संख्या 150 का आंकड़ा पार कर रही है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बुधवार दोपहर सामने आई रिपोर्ट में आज अब तक 107 लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए गए हैं। वहीं 65 लोग ठीक होने में कामयाब हुए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के चलते दो लोगों की जान भी गई हैं। हिमाचल में कोरोना का कुल आंकड़ा 61,142 पहुंच गया है। जबकि 58,615 लोग पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1014 पहुंच गई है। हिमाचल (Himachal) में एक समय में कोरोना के एक्टिव कसों की संख्या जहां 200 पहुंच गई थी, वहीं अब यह बढ़कर एक बार फिर 1495 पहुंच गई है।


यह भी पढ़ें: अब कुंभ में कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी, तीरथ सिंह रावत ने हटाई थी शर्त

 

 

किस जिला में कितने नए केस और कितने हुए ठीक

हिमाचल में आज सामने आए मामलों में सबसे अधिक ऊना (Una) जिला से सामने आए हैं। ऊना में आज 43 नए कोरोना मामले पाए गए हैं। वहीं कांगड़ा में 33, सिरमौर में 20, मंडी में 4, बिलासपुर में 3, हमीरपुर में 2 और सोलन में दो कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इसी तरह से आज ठीक होने वालों का सबसे अधिक आंकड़ा भी ऊना जिला से ही सामने आया है। आज ऊना से 28 लोग, सोलन से 12, कांगड़ा से 10 शिमला (Shimla) से 4, हमीरपुर से 3, सिरमौर से 3, मंडी से 3 और चंबा से दो कोरोना संक्रमित लोग पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में आज कोरोना के 1835 सैंपल जांच को आए हैं। इनमें से 42 नेगेटिव रहे हैं। अभी 1789 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 4 पॉजिटिव केस (Positive case)हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं।

यह भी पढ़ें: #HP_Corona: आज भी 150 से अधिक केस और 83 ठीक- चार की मृत्यु

 

 

कोरोना ने ऊना में तोड़े पुराने रिकार्ड

कोविड-19 संक्रमण ने जिला ऊना (Una) में पिछले तमाम रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए पिछले एक हफ्ते में 400 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया है। हालत यह है कि सितंबर 2020 में संक्रमण का आंकड़ा 800 को पार कर गया था। जबकि मार्च माह के 23 दिनों में यह आंकड़ा 664 पहुंच चुका हैए जबकि 6 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई है। जिला में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने का एक कारण इसका पंजाब (Punjab) से सटा होना और सामाजिक कार्यक्रमों में कोविड नियमों की पालना ना करना भी माना जा रहा है। पंजाब में इन दिनों कोविड.19 संक्रमण के चलते काफी बुरे हालात हैं। वहीं पंजाब के लोगों का हिमाचल आना और ही यहां के लोगों का पंजाब जाना भी संक्रमण प्रसार को तिथि प्रदान करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस तथ्य को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मानने लगे हैं। संक्रमण चक्र के तेजी से बढ़ने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर नई रणनीति बनाकर सख्ती की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। जिला प्रशासन ने नो मास्क नो सर्विस के नियम का पालन करवाने के लिए तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है