Covid-19 Update

3,06, 269
मामले (हिमाचल)
2,98, 086
मरीज ठीक हुए
4161
मौत
44,190,697
मामले (भारत)
591,602,347
मामले (दुनिया)

बुजुर्ग महिला ने रो-रोकर सुनाया डीसी ऊना को अपना दुखड़ा

बोली- पड़ोसी बार-बार बंद कर रहा सरकारी रास्ता

बुजुर्ग महिला ने रो-रोकर सुनाया डीसी ऊना को अपना दुखड़ा

- Advertisement -

ऊना। उपमंडल हरोली के गांव भदसाली में सरकारी भूमि पर कब्जे व रास्ता रोकने को लेकर एक परिवार डीसी ऊना के दरबार पहुंचा। इस परिवार की मुखिया बुजुर्ग महिला ने प्रशासन को रो-रो कर अपना दुख बताया और इस समस्या का निदान करने की गुहार भी लगाई। महिला का कहना है कि इस समस्या को लेकर पहले भी कई जगह गुहार लगा चुके है लेकिन अभी तक किसी ने भी समस्या को हल करने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि उनके पड़ोसी द्वारा आए दिन रास्ता बंद कर दिए जाने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने डीसी से जल्द से जल्द मामले में हस्तक्षेप कर समस्या के समाधान की गुहार लगाई है। वहीं डीसी ऊना ने एसडीएम हरोली को तुरंत इस मामले को निपटाने के निर्देश भी दे दिए है।

परिवार की मुखिया महिला निर्मला देवी आपबीती सुनाते सुनाते भावुक हो उठी।डीसी ऊना राघव शर्मा को शिकायत पत्र सौंपते हुए निर्मला देवी निवासी भदसाली ने बताया कि उनका पड़ोसी व्यक्ति पिछले डेढ़ वर्ष से उनके परिवार को मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहा है। निर्मला देवी ने बताया कि पहले पड़ोसी व्यक्ति ने ईंटो से मेन रास्ता बंद कर दिया था। तब वो इस बारे पंचायत व पुलिस के पास भी गए, लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि पड़ोसी ने सरकारी भूमि पर भी कब्जा कर लिया है, जिसे अपनी भूमि बताता है। शिकायकर्ता ने बताया कि अब पड़ोसी ने रास्ते के बीचो बीच रेत बजरी फैंककर गाड़ी की आवाजाही रोक दी है।

उन्होंने बताया कि उनकी उम्र बहुत है और वो अक्सर बीमार भी रहती है वहीं उनके बेटे के भी दिल का आप्रेशन हुआ है, जिस कारण उन्हें समय समय पर इलाज के लिए जाना पड़ता है। उन्होंने डीसी ऊना से मामले में हस्तक्षेप कर जल्द से जल्द समस्या हल की गुहार लगाई है। वहीं डीसी ऊना ने परिवार की समस्या के समाधान के लिए एसडीएम हरोली को दिशा निर्देश जारी कर दिए है। इसी परिवार के सदस्य सतीश कुमार ने बताया कि वह कई बार अपने पड़ोसी से भी इस रास्ते को खोलने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन वे इस सरकारी भूमि को अपनी बताकर यहां पर दीवार खड़ी करने की भी धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा कि भूमि की पैमाइश करवा कर सही तस्वीर सामने लाने के बारे में कहा गया तो, वह डेढ़ साल से टालमटोल कर रहा है। लेकिन उनके लिए केवल और केवल मात्र एक यही रास्ता है, जिसे उसने बंद करके हमें परेशानी में डाल दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है