Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Sirmaur: डेढ़ माह के मासूम की चंडीगढ़ में मौत, निकला कोरोना पॉजिटिव

Sirmaur: डेढ़ माह के मासूम की चंडीगढ़ में मौत, निकला कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

नाहन। जिला सिरमौर (Sirmaur) में कोरोना संक्रमण से एक डेढ माह के शिशु की मौत (Death) हो गई है। बच्चे की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बच्चे की मौत सेक्टर 32 जीएमसी चंडीगढ़ में हुई है। जानकारी के अनुसार सिरमौर के नाहन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव कोटला-सिकारडी में रहने वाले गुर्जर परिवार के डेढ़ माह के बच्चे की बीते दिनों तबीयत खराब हुई। जिसके चलते उसे नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। यहां बच्चे बिगड़ती हालत के चलतं उसे गंभीर अवस्था में चंडीगढ़ रेफर किया गया। जहां से बुधवार शाम को बच्चे की मौत की खबर आई है। मौत के बाद बच्चे का कोरोना टेस्ट लिया गया, जो कि पॉजीटिव (Positive) पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 Update: हिमाचल में 24 घंटे में सामने आए 142 नए केस; 89 हुए ठीक

उधर, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बच्चे का अंतिम संस्कार करने के बाद परिवार का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। बच्चे का चाचा शव लेने के लिए चंडीगढ़ गया था मगर उसे शव सौंपा नहीं गया। उनका कहना है कि जीएमसी के कर्मी स्वयं बच्चे का अंतिम संस्कार करेंगे। सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि डेढ़ माह के एक मासूम की जीएमसी सेक्टर 32 में मौत की जानकारी उन्हें मिली है। उन्होंने बताया कि बच्चे का कोरोना टेस्ट लिया गयाए जोकि पॉजीटिव पाया गया है।

डीसी सिरमौर ने सीएमओ को दिए जांच के आदेश

जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ आर के परुथी ने नाहन की ग्राम पंचायत सुरला की एक माह की बच्ची की चंडीगढ़ में निधन होने और निधन उपरांत किए टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर को मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि बच्ची को नाहन से 9 अगस्त को चंडीगढ़ के सेक्टर 32 स्थित अस्पताल रेफर किया गया था जहां उसे पहुंचने पर डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किया गया था। निधन बाद उसका कोरोना टेस्ट भी किया गया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके मद्देनजर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर को पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है