Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

पेंटर हरभजन की कलम से रंगी दीवारें बढ़ा रही Corona Warriors का मनोबल

पेंटर हरभजन की कलम से रंगी दीवारें बढ़ा रही Corona Warriors का मनोबल

- Advertisement -

ऊना। कोरोना( Corona) से लड़ाई में हर व्यक्ति अपने अंदाज और अपनी क्षमता के मुताबिक सहयोग दे रहा है। एक ओर फ्रंट लाइन वर्कर्स कोरोना  से दिन-रात जंग लड़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ समाज मिलकर उनका मनोबल बढ़ाने में लगा है। ऊना निवासी पेंटर हरभजन सिंह अपनी कलम और रंगों से शहर में जगह-जगह पेंटिंग बनाकर कोरोना योद्धाओं( Corona warriors) का हौसला बढ़ा रहा है। हरभजन का यह प्रयास इसलिए भी सराहनीय है कि यह गरीब पेंटर बिना किसी मेहनताने के तेज धूप में पसीना बहाकर लोगों को जागरूक करने के लिए पेंटिंग बना रहा है। हरभजन ने मिनी सचिवालय, क्षेत्रीय अस्पताल व अन्य कई स्थानों पर पेंटिंग के माध्यम से कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाने वाले संदेश दिए हैं। साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया है।

पेंटर हरभजन का कहना है कि उनका घर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बना है। रंगों से लिखाई कर अपने परिवार का पालन पोषण करता हूं, लेकिन लॉक डाउन के कारण अपनी जमा पूंजी से ही परिवार का पालन-पोषण कर रहा हूं। अगर पैसा न हो और तो हुनर और हौंसले के जरिए भी समाज को जागरूक करने का काम किया जा सकता है।हरभजन ने लोगों को जागरूक करने व कोरोना योद्धाओं के तौर पर काम करने वाले स्वास्थ्य, पुलिस और सफाई कर्मियों की सराहना करने के लिए पेंटिंग बनाई हैं। हरभजन सिंह सुबह व दोपहर को लगातार पसीना बहा कर दीवार लेखन का कार्य कर रहा है और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रहा है। दीवार लेखन के लिए रंगों का खर्च उन्होंने स्वयं वहन किया और कोई भी शुल्क इसके लिए नहीं लिया है, हालांकि एक दीवार को लिखने में 1500 रुपए से तीन हज़ार तक का खर्च आता है।

हरभजन सिंह ने कोविड-19 वायरस की जंग में डॉक्टर के योगदान का संदेश देते हुए जो पेंटिंग क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के परिसर में बनाई गई है, उसे विशेष रूप से सराहा जा रहा है। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमण कुमार शर्मा ने भी हरभजन की संदेश के लिए उनका आभार जताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयासों से कोरोना संकट में सेवाएं देने वाले कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा। पेंटर के इस दीवार लेखन में और रंगों की कलाकारी में परिवार भी लगातार उनकी मेहनत में मदद कर रहा है। हरभजन की बेटी भी पेंटिंग बनाने का शौक रखती हैं और लगातार पेंटिंग बना रही हैं। वहीं उनका बेटा जो पांचवीं कक्षा में पढ़ता है वह भी पिता के साथ है मदद करता है और उनकी धर्मपत्नी निशुल्क मास्क बनाकर के सहयोग दे रही है। डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि यह अपने आप में दूसरों के लिए प्रेरणा है कि हम कुछ ना कुछ सहयोग व योगदान कर समाज को जागरूक करने व मदद करने का क्रम आगे बढ़ा रहे हैं, जैसा हरभजन सिंह पेंटर ने किया है। निस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए हरभजन का जिला प्रशासन ऊना धन्यवादी है।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है