एक्शन में आए सुक्खू सरकार के ये मंत्री, पहुंच गए पंचायत भवन व जिप कार्यालय

जिला परिषद के अधिकारियों ने स्टाफ की कमी की समस्या उनके समक्ष रखी

एक्शन में आए सुक्खू सरकार के ये मंत्री, पहुंच गए पंचायत भवन व जिप कार्यालय

- Advertisement -

शिमला। सुक्खू सरकार में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह एक्शन मोड़ में आ गए है । मंगलवार को अनिरुद्ध सिंह अचानक निरीक्षण करने ओल्ड बस स्टैंड के समीप पंचायत भवन पहुचे। इस दौरान पंचायतीराज के निदेशक भी साथ थे। अचानक मंत्री को पंचायत भवन में देखकर कर्मियों में हड़कंप मच गया। मंत्री ने पंचायत भवन में कमरों का निरीक्षण किया। इस दौरान गैलरी में कुर्सियां देख मंत्री भड़क गए और उन्होंने साफ सफाई रखने के सख्त निर्देश दिए। इसके अलावा पंचायत भवन में बनी दुकानों का भी निरीक्षण किया।


यह भी पढ़े:पीएम मोदी से मिले सीएम सुक्खूः केंद्र प्रायोजित योजनाओं को प्रदेश में लागू करने का दिया आश्वासन

इसके बाद अनिरुद्ध सिंह डीसी ऑफिस में जिला परिषद कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने कार्यालय का निरीक्षण किया। वहीं मंत्री के पहुंचने की खबर सुनते ही शिमला के डीसी आदित्य नेगी और एसपी संजीव गांधी भी पहुंचे। इस दौरान जिला परिषद के अधिकारियों ने स्टाफ की कमी की समस्या उनके समक्ष रखी। जिस पर मंत्री ने जल्द स्टाफ की कमी दूर करने का आश्वासन दिया। पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि पंचायत भवन को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी और आज निदेशक के साथ पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया। कुछ अव्यवस्थाएं हैं उन्हें ठीक किया जाएगा। पंचायत भवन आम लोगों ओर पंचायत प्रतिनिधियों के लिए बना है। उन्हें जगह नहीं मिलती और दुकानों के भी कुछ मामले थे। इसको लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है।

Anirudh Singh

Anirudh Singh

इसके अलावा जिला परिषद कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि पंचायतीराज को कैसे सुदृढ़ किया जाए इस पर सरकार काम कर रही है। पंचायत के प्रधान बीडीसी और जिला परिषद पंगु बन कर रह गया है उनके पास कुछ शक्तियों नहीं रह गई है। लोग इन्हें उम्मीद से चुनते हैं और इन्हें पावर मिले इस पर काम किया जाएगा। इसके अलावा जिला परिषद कार्यालय में स्टाफ की कमी का मामला सामने लाया गया है सरकार जल्द खाली पदों को भरेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है