गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, फील्ड में उतर कर निरीक्षण करेंगे अधिकारी: विक्रमादित्य सिंह

रिव्यू बैठक के बाद दिल्ली में करेंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात

गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता, फील्ड में उतर कर निरीक्षण करेंगे अधिकारी: विक्रमादित्य सिंह

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) में गुणवत्ता के साथ किसी तरह को कोई समझौता नहीं होगा। अधिकारी खुद फील्ड में उतर कर इसका निरीक्षण करेंगे। यह बात गुरुवार को पहली बार सीएम के गृह जिला पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह (PWD Minister Vikramaditya Singh) ने कही। उन्होंने कहा कि जहां भी गुणवत्ता के साथ समझौता किया जाएगा, वहां विभागीय जांच की जाएगी और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को पीडब्ल्यूडी के बड़े अधिकारियों के साथ शिमला में रिव्यू बैठक की जाएगी। जिसमें सारी स्थिति का आकलन होगा। रिव्यू बैठक के बाद जो भी निकलकर सामने आएगा। उस पर कार्रवाई के लिए आगामी प्लान बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:आरएस बाली को कैबिनेट रैंक, पर्यटन विकास बोर्ड में वाइस चेयरमैन का तोहफा

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस बैठक के बाद वह दिल्ली जाएंगे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय मंत्री से हिमाचल के 69 नेशनल हाईवे के लंबित मामलों के अलावा फोरलेन कार्य के स्लोडाउन को गियर अप करने पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान स्पीड ब्रेकर का मामला भी कुछ अधिकारियों ने उठाया। जिस पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि एनएच पर अनावश्यक स्पीड ब्रेकरों का हल निकाला जाएगा। जहां जरूरत होगी वहीं पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाएंगे। बता दें कि हमीरपुर से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर ऐसे तकरीबन 4 दर्जन स्पीड ब्रेकर लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।

Vikramaditya-Singh

Vikramaditya-Singh

टेंडर प्रोसेस मार्च के बाद

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विभाग में रोके गए टेंडर प्रोसेस (Tender Process) और पेमेंट के मामले को लेकर रिव्यू हो रहा है। अगले फाइनेंशियल ईयर का प्लान तैयार हो रहा है। उसी के तहत नए टेंडर लगाए जाएंगे और जो पेमेंट रुकी हुई हैंए उनका निपटारा बजट के हिसाब से किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है