Covid-19 Update

2,85,705
मामले (हिमाचल)
2,81,272
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,381,064
मामले (भारत)
548,242,587
मामले (दुनिया)

PACL REFUND: अब रिफंड होगा सालों से रुका पैसा, बस करना होगा ये काम

पर्ल्स में क्लेम फाइल करने के लिए मोबाइल नंबर अपडेट कराना जरूरी

PACL REFUND: अब रिफंड होगा सालों से रुका पैसा, बस करना होगा ये काम

- Advertisement -

पर्ल्स व पीएसीएल इंडिया लिमिटेड में निवेश करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने निवेश के लिए दस्तावेज सबमिट करवाने पर अपडेट दिया है। सेबी ने निवेशकों को मोबाइल नंबर अपडेट करने की सुविधा दी है। इससे जिन निवेशकों को अभी तक क्लेम फाइल करने का मैसेज नहीं आया उन्हें इस अपडेट से राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें- नई गाड़ी खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, इलेक्ट्रिक और पेट्रोल वाहनों की लागत होगी बराबर

गौरतलब है कि पिछले दिनों सेबी की तरफ से निवेशकों को 30 जून, 2022 तक दस्तावेज सबमिट करने के लिए कहा गया था। सेबी की तरफ से कहा गया था कि क्लेम फाइल करने पर ही निवेशकों को पैसे मिलेंगे और निवेशकों को इसके लिए सेबी को ओरिजनल दस्तावेज देने होंगे। इतना ही नहीं दस्तावेजों के सब्मिशन की प्रक्रिया तभी ही पूरी करनी होगी अगर निवेशक के रजिस्टर्ड नंबर पर एसएमएस (SMS) आएगा। वहीं, कुछ निवेशकों का कहना था कि उनके नंबर पर किसी तरह का कोई एसएमएस नहीं आया है। जिसके चलते सेबी ने अब मोबाइल नंबर अपडेट करने की सुविधा दी है।

जानकारी के अनुसार, 10001 रुपए से लेकर 15000 रुपए की क्लेम राशि वाले निवेशकों की एप्लीकेशन वेरीफाई हो चुकी है और ऐसे लोगों को रिफंड मिल जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए निवेशक www.sebipaclrefund.co,inसे ले सकते हैं। बता दें कि निवेशकों का पैसा वापस करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश आरएम लोढ़ा की अगुवाई में एक समिति का गठन किया गया था। बीते शुक्रवार को सेबी की हाई लेवल कमेटी ने पीएसीएल निवेशकों को मोबाइल नंबर अपडेट करने की सुविधा दी है। इसके अलावा निवेशकों को मूल दस्तावेजों को जमा करने के लिए भेजे गए एसएमएस का पता लगाने की भी सुविधा दी है।

सेबी की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार निवेशकों के मोबाइल नंबर में बदलाव के कारण मूल प्रमाणपत्र जमा करने के लिए एसएमएस नहीं मिलने से जुड़े निवेशकों के सवाल मिल रहे थे। कुछ निवेशकों का कहना है कि पुराना नंबर अब सुविधा में नहीं है। निवेशकों की शिकायतों को ध्यान देने के बाद निवेशकों को मोबाइल नंबर ऑनलाइन अपडेट व बदलने की सुविधा दी गई है।

बता दें कि जिन लोगों को एसएमएस मिल चुका है वे मूल दस्तावेजों को रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के माध्यम से सेबी भवन, प्लॉट नंबर सी4-ए, जी ब्लॉक बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स, बांद्रा (ईस्ट), मुंबई-400051 पर भेजे। इस स्पीड पोस्ट वाले लिफाफे पर पीएसीएल सर्टिफिकेट नंबर लिखकर पीएसीएल सर्टिफिकेट की कॉपी, पीएसीएल की रसीदें, पैन कार्ड की कॉपी, कैंसिल चेक की कॉपी, बैंकर का प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो भेजने होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है