Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

हिमाचल विधानसभा: तीन माह में होगा सामान्य वर्ग आयोग का गठन, सीएम ने की घोषणा

सीएम जयराम की घोषणा के साथ ही सवर्ण समाज ने प्रदर्शन खत्म करने का लिया निर्णय

हिमाचल विधानसभा: तीन माह में होगा सामान्य वर्ग आयोग का गठन, सीएम ने की घोषणा

- Advertisement -

धर्मशाला तपोवन। हिमाचल प्रदेश में अगले तीन माह में सामान्य जाति वर्ग आयोग का गठन किया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन भोजनावकाश के बाद घोषणा की। सीएम की घोषणा के साथ ही देवभूमि क्षत्रिय संगठन और स्वर्ण मोर्चा ने प्रदर्शन खत्म करने का निर्णय लिया है। इससे पहले सीएम जयराम ने विधानसभा के गेट तक पहुंच चुक सवर्ण समाज के लोगों से बातचीत की थी। जिसमें सीएम जयराम ठाकुर ने सामान्य आयोग के गठन का आश्वासन दिया था। उन्होंने प्रदर्शनकारियांे को बजट सत्र तक रूकने का आश्वासन दिया। हालांकि इसके कुछ घंटों में सामान्य आयोग के गठन को लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई। सीएम की घोषणा के साथ ही देवभूमि क्षत्रिय संगठन और स्वर्ण मोर्चा ने प्रदर्शन खत्म करने का निर्णय लिया है। आयोग के गठन की मांग को लेकर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग तपोवन से करीब एक किलोमीटर पीछे जोरावर स्टेडियम में एकत्रित हुए थे। विधानसभा में हुई सीएम जयराम की इस घोषणा के साथ ही देवभूमि क्षत्रिय संगठन और स्वर्ण मोर्चा ने अपना प्रदर्शन खत्म करने का निर्णय लिया है।

 

हिमाचल विधानसभा के गेट तक पहुंचे सवर्ण समाज के लोग, जमकर चल रहा हंगामा

 

Latest News of HP

इससे पहले  सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर हजारों की तादाद में लोग तपोवन में विधानसभा के गेट तक पहुंच गए हैं। यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। जिसे काबू में करने के लिए पुलिस बल भी लगातार प्रयास कर रहा है। वहीं दाड़ी में भी सवर्ण आयोग (Swaran aayog) को रोकने के लिए बनाया गया सुरक्षा घेरा टूट चुका है। यह लोग भी आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि यहां भी पुलिस इन प्रदर्शनकारियों को दाड़ी से आगे जाने की इजाजत नहीं दे रही है। यहां हजारों की संख्या में पहुंचे लोग जयराम सरकार (Jairam Govt) के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस उन्हें स्टेडियम में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने का आग्रह कर रही है। पुलिस ने भी सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया है। सवर्ण आयोग की मांग को लेकर लोग विधानसभा जाने की जिद कर रही है। पुलिस प्रशासन बार बार निर्देश दे रही है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा: अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद विपक्ष ने किया वॉकआउट

देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रूमित सिंह ठाकुर और देवभूमि सवर्ण मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मदन ठाकुर ने बताया कि वह एलान कर चुके हैं चाहे कुछ भी हो तपोवन विधानसभा का घेराव अवश्य करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा दोनों ही दलों के नेताओं का शुद्धिकरण करने की जरूरत है दोनों ही दलों में कुछ नेता है जो सवर्ण आयोग के गठन को लेकर एतराज जता रहे हैं। हजारों की संख्या में लोग सवर्ण आयोग के गठन के लिए सरकार से हामी भरवाएंगे अन्यथा आंदोलन तेज होगा। हिमाचल प्रदेश सरकार व पुलिस विभाग ने कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए धरने प्रदर्शनों के लिए स्थान चिन्हित कर दिया था। ऐसे में धरना व प्रदर्शन करने वाले दाड़ी मेला मैदान से आगे नहीं जा सकेंगे। लेकिन क्षत्रिय संगठन के पदाधिकारी व सदस्य तथा अन्य लोग जोराबर स्टेडियम पहुंच गए है। गहमागहमी बनी हुई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है