Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

डॉ. राजेश बोले: बीजेपी सैनिकों पर कर रही राजनीति, प्रतिमाओं के जीर्णोंद्वार को परिवार से मांग रही पैसा

कहा- जरूरत पड़ने पर कांग्रेस बनाएगी शहीदों की प्रतिमाएं

डॉ. राजेश बोले: बीजेपी सैनिकों पर कर रही राजनीति, प्रतिमाओं के जीर्णोंद्वार को परिवार से मांग रही पैसा

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में सत्ता का सेमीफाइनल जीतने से उत्साहित कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार हो चुका है। कांग्रेस पार्टी के लिये जीत के चौके ने संजीवनी का काम किया है। अब साल 2022 को टारगेट मानते हुए अभी से प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने का काम शुरू कर दिया है। शुक्रवार को धर्मशाला में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ राजेश शर्मा (State Spokesperson of Congress Committee Dr. Rajesh Sharma) ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीरभूमि है और यहां बीजेपी (BJP) सैनिकों के नाम पर राजनीति करती है। शहीदों की प्रतिमाओं के जीर्णोंद्वार के लिए शहीद परिवारों से पैसे लेना एक दुखद कार्य है।

यह भी पढ़ें:डॉ. राजेश शर्मा बोले: जनता ने धनबल और अहंकार को दिया करारा जवाब

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि यह वह शहीद हैं, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है, और इन शहीदों के प्रतिमाओं के निर्माण के लिए भी पैसा लिए जाना बीजेपी सरकार की शहीदों के प्रति क्या मानसिकता है उसे भी दर्शाती है।डॉ शर्मा ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा जैसे योद्धाओं के बलिदान को देखते हुए कोई भी सरकार खुद ही सब कुछ करने के लिए तैयार हो जाएगी। लेकिन हिमाचल सरकार ने शहीदों प्रतिमाओं को ठीक करवाने के लिए भी परिजनों से एक एक लाख लेकर देवभूमि व वीर भूमि को शर्मसार किया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार शहीदों की प्रतिमाएं नहीं बना सकती है तो कांग्रेस इस ओर अपना कदम उठाएगी और जरूरत पड़ी तो बतौर एक समाजसेवी भी इन प्रतिमाओं को मूर्त रूप देने से पीछे नहीं हटेंगे।

जनता ने उपचुनाव में बीजेपी को दिखाया आइना

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में तीन विधानसभा व एक संसदीय क्षेत्र में जनता ने बीजेपी को आइना दिखा दिया है। विकास का दम भरने वाली बीजेपी को जनता ने अपना जनादेश देकर यह भी साबित कर दिया है कि अब लोगों को बीजेपी से मोह भंग हो चुका है। प्रदेश में हुए उपचुनाव (BY Election) के नतीजों ने यह साबित कर दिया कि अब जनता का बीजेपी से मोह भंग हो गया है। उपचुनाव में कांग्रेस को मिले जनादेश से यह साफ है कि अब 2022 में प्रदेश में कांग्रेस सत्तासीन होगी और 2024 के लोकसभा के चुनावों में भी पूरे देश में कांग्रेस आगे रहेगी।

महंगाई पर कांग्रेस की आवाज को बीजेपी ने कर दिया था अनसुना

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि उपचुनाव में मिली हार के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai RamThakur) ने माना कि महंगाई के चलते ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि कांग्रेस पहले से ही बढ़ रही महंगाई को लेकर अपनी आवाज को उठा रही थी, जिसे बीजेपी अनदेखा कर रही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ ही उपचुनाव में चुनाव मैदान में थी, वर्तमान सहित पूर्व पार्टी अध्यक्ष भी एकसाथ चुनाव मैदान में थे और इसका परिणाम यह रहा कि कांग्रेस को सभी सीटों पर जीत मिली। जिसका श्रेय कांग्रेस नेताओं सहित आमजन व पार्टी के कार्यकर्त्ताओं को जाता है।

लाइव देखने के लिए यहां क्लिक करें…https://fb.watch/94GtgrlLmi/

खाद्य वस्तुओं के रेट कम करे सरकार

डा राजेश शर्मा ने कहा कि अब भले ही बीजेपी सरकार (BJP Govt) ने पेट्रोल व डीजल के दाम कम कर दिए हों, लेकिन गरीब वर्ग के लोगों के लिए खाद्य वस्तुओं के मूल्यों को भी कम करने की ओर कदम उठाने की जरूरत है। इस अवसर पर राजकुमार अग्रवाल, सचिव पीसीसीए राजेश राजा, केवल चौधरी, जितेंद्र शर्मा व पुनीत मल्ली भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है