Covid-19 Update

1,47,298
मामले (हिमाचल)
1,08,239
मरीज ठीक हुए
2098
मौत
23,703,665
मामले (भारत)
161,117,824
मामले (दुनिया)
×

प्यार में हमेशा धोखा खाते हैं इस राशि के लोग, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

प्यार में हमेशा धोखा खाते हैं इस राशि के लोग, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

- Advertisement -

ग्रहों का हमारे जीवन पर भी काफी असर पड़ता है। ग्रहों की अच्छी स्थिति लाभ देती है और खराब स्थिति समस्याएं और बाधाएं पैदा करती हैं। यदि व्यक्ति किसी ऐसे इंसान के साथ रिश्ता (relation) जोड़ ले, जिसकी कुंडली (Horoscope) में वो ग्रह मजबूत हों, जो उसकी कुंडली में कमजोर हैं तो समस्याएं कम हो सकती हैं। राशियों के अनुसार कई लोगों की लव लाइफ का पता लगाया जा सकता है कि दूसरा इंसान प्यार के मामले में कैसा है या उसकी किस्मत में सच्चा प्यार है या नहीं। हम आपको बताते हैं कि रिलेशनशिप के मामले में सभी राशियों का व्यवहार कैसा रहता है …


यह भी पढ़ें: पार्टनर में हैं ये पांच कमियां तो शादी के लिए कभी ना करें हां

मेष – इस राशि के लोगों को जल्दी प्रेम होता है, पर इनके प्यार में स्थिरता नहीं रहती है। चंचल मन के कारण बार-बार भटकाव होता रहता है। अगर भटकाव ना हो तो प्रेम इनके लिए भाग्यशाली होता है।


वृषभ – इस राशि के लोगों को प्यार बड़ी देरी से मिलता है, लेकिन इनके प्यार में बड़ी स्थिरता और मजबूती होती है। इनको प्रेम के मामले में अक्सर तकलीफ का सामना करना पड़ता है।

मिथुन – इस राशि के लोगों को प्रेम में मामले में हमेशा दुविधा बनी रहती है। इसी वजह से कई बार प्रेम होकर भी विवाह नहीं हो पाता। इनके लिए प्रेम अक्सर दुविधा और तनाव का कारण बनता है। हालांकि इस राशि के पार्टनर काफी वफादार होते हैं।

कर्क – इस राशि के लोगों को जल्दी प्रेम होता है, लेकिन अक्सर प्रेम का निर्णय गलत ही होता है। रिलेशिनशिप के मामले में इस राशि के लोगों को पार्टनर से ज्यादातर धोखा ही मिलता है। अगर सम्भव हो तो प्रेम के मामले में जल्दबाजी न करें।

सिंह – प्यार के मामलों में इस राशि के लोगों का रवैया अड़ियल होता है। प्रेम में मामलों में अक्सर असफलता ही इनके हाथ लगती है। अगर ये लोग प्रेम करें तो इनके करियर में सफलता की स्थिति बन जाती है।

कन्या – चूंकि हर मामले में इस राशि के लोगों को अपना फायदा दिखता है, इसलिए इनका प्रेम असफल हो जाता है। धन और स्वार्थ का मामला इनके प्रेम में इनको असफल कर देता है।

तुला – ये मुख्य रूप से प्रेमी होते हैं, लेकिन जरूरत से ज्यादा प्रेमी होना इनकी समस्या है। प्रेम के कारण अक्सर इनसे कई बड़ी गलतियां भी होती हैं। अक्सर प्रेम के कारण इनको अपने पद और ऊंचाई से हाथ धोना पड़ जाता है।

वृश्चिक – ये लोग प्रेम से बचना चाहते हैं, क्योंकि अक्सर प्रेम के कारण इनको पीड़ा ही मिलती है। अगर इन लोगों ने प्रेम कर भी लिया तो विवाह नहीं ही हो पाता है। अगर इनका प्रेम विवाह हो तो जीवन के तमाम उतार चढ़ावों से बच जाते हैं।

धनु – ये लोग आम तौर पर मौज मस्ती के लिए प्रेम करते हैं। कभी-कभी एक साथ दो-दो लोगों से प्रेम कर लेते हैं। जब वास्तव में प्रेम की जरूरत होती है तब इनके साथ कोई नहीं होता। प्रेम का तिरस्कार करने से इनकी आर्थिक स्थिति में बाधा आ जाती है।

मकर – कभी कभी प्रेम में बहुत इमानदार होते हैं और कभी कभी बहुत चालाक। लेकिन कुल मिलाकर प्रेम इनके लिए नुकसानदायक ही होता है। प्यार की वजह से कई बार इन्हें लंबे वक्त तक पछताना पड़ता है।

कुंभ – प्रेम करना और प्रेम को निभाना इनकी आदत है और प्रेम में धोखा मिलना इनका भाग्य। लोग प्रेम में इनका इस्तेमाल ही करते हैं। सही लोगों और सच्चे प्रेम को पहचानने का प्रयास करें।

मीन – रिश्तों के मामले में इनकी लापरवाही ही प्रेम में इनको असफलता देती है। आम तौर पर ये लोग प्रेम के मामले में गंभीर नहीं होते लेकिन ईमानदारी से किया गया प्रेम इनको जीवन में ऊंचाइयों तक ले जाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है