Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

लोगों ने अपने ही गांव में आने से रोके Shimla से लौटे रिटायर अंडर सेक्रेटरी और उनकी पत्नी

लोगों ने अपने ही गांव में आने से रोके Shimla से लौटे रिटायर अंडर सेक्रेटरी और उनकी पत्नी

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर गांव के लोग सतर्क हो चुके हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि किन्नौर जिला में अपने ही गांव में शिमला (Shimla) से लौटे एक रिटायर अंडर सेक्रेटरी और उनकी पत्नी को गांव के लोगों ने गांव में घुसने से मना कर दिया। उन्हें अंदर नहीं आने दिया। लोगों का कहना था कि अब तक आपको शहर अच्छा लगता था तो अब गांव क्यों अच्छा लगने लगा, हम नहीं आने देंगे। लोगों ने उन्हें करीब तीन घंटे तक अपने ही गांव में आने नहीं दिया। मामले की सूचना डीजीपी एसआर मरड़ी (DGP SR Mardi) को दी गई।

यह भी पढ़ें: Shimla में मामले की जांच करने गई Police Team पर हमला, तीन हुए Arrest

उन्होंने फोन पर एसपी किन्नौर व एसएचओ (SHO) मूरग से बात की। इसके बाद एसएचओ मूरग ने रात करीब साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंचकर मामले में हस्तक्षेप करते हुए उन्हें अपने ही गांव और अपने घर पहुंचाया। यह जानकारी खुद डीजीपी एसआर मरड़ी ने यहां जारी एक वीडियो (Video) संदेश में दी। उन्होंने कहा कि गांव में सतर्कता देखने को मिल रही है। यह अच्छी बात है। कोरोना के इस दौर में सतर्कता जरूरी है। होम क्वारंटाइन पर रखे लोगों की सही तरह से निगरानी पंचायत के प्रधान और सदस्य ही कर सकते हैं।
डीजीपी ने कहा कि प्रदेश सरकार बाहर फंसे लोगों को ला कर अपना दायित्व निभा रही है। सरकार का यह भी दायित्व है कि हिमाचल की जनता सेफ रहे। इसलिए सरकार को सहयोग दें। जिन्हें होम क्वारंटाइन में रहने के आदेश दिए हैं वह इसका कड़ाई से पालन करें।


डीजीपी ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि की फेसबुक (Facebook) को हेक करके डोनेशन मांगने का भी मामला सामने आया है। लोग सतर्क रहें। अगर किसी ने डोनेट करना है तो पीएम कोविड फंड या सीएम कोविड फंड में ही करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल में अभी दो पॉजिटिव मामले हैं। पिछले कल एक युवक मंडी के जोगिंद्रनगर क्षेत्र में पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक तीन अन्य के साथ एक टैक्सी में दिल्ली से आया था। एक युवक कोरोना पॉजिटिव इसी युवक के गांव का है, एक चौतड़ा और तीसरा कांगड़ा जिला के बैजनाथ क्षेत्र का है। इन्हें संस्थागत क्वारंटाइन (Quarantine) में रख दिया गया है। इनके सैंपल की भी जांच होगी।

यह भी पढ़ें: गाड़ी की Battery चोरी करने का प्रयास करते दो युवक धरे, एक की नाले में मिली लाश

डीजीपी ने कहा कि भारत में कोरोना को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है। पिछले कल ही तीन हजार 900 के करीब मामले सामने आए हैं। 195 की मौत हुई है। भारत में 46 हजार से ऊपर केस हैं। अभी तक 1500 से ऊपर लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि चंबा (Chamba) जिला में कुछ लोग संस्थागत क्वारंटाइन में रखे लोगों को लेकर विरोध कर रहे हैं कि इन्हें होम क्वारंटाइन में क्यों नहीं रखा गया है, संस्थागत क्वारंटाइन में क्यों रखा है। डीजीपी ने कहा कि यह तय करना प्रशासन का काम है। लोगों को जो आदेश मिलते हैं वह उनका पालन करें। पिछले कल शराब की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना हुई है। आज से पुलिस इस मामले में सख्ती करेगी। उन्होंने लोगों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अपील की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है