Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

अमीर और मस्तमौला होते हैं #November में पैदा हुए लोग, जानिए और क्या होती है इनकी विशेषता

कई महान शख्सियत जन्मी हैं इस महीने में

अमीर और मस्तमौला होते हैं #November में पैदा हुए लोग, जानिए और क्या होती है इनकी विशेषता

- Advertisement -

साल के हर माह में पैदा होने वाले लोगों में अलग-अलग विशेषता होती है। नवंबर में पैदा हुए लोग बेहद प्रतिभावान (Very talented) माने जाते हैं। इस महीने पैदा हुई कई महान शख्सियत खुद इस बात का सबूत हैं। शाहरुख खान, विंस्टन चर्चिल, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, विराट कोहली, ऐश्वर्या राय, सानिया मिर्जा, नीता अंबानी, अमर्त्य सेन, कमल हासन, यामी गौतम, जूही चावला, रानी लक्ष्मीबाई, तब्बू, सुष्मिता सेन, जीनत अमान, हरिवंश राय बच्चन, मुलायम सिंह यादव सभी का जन्म नवंबर में ही हुआ है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि नवंबर में जन्मे लोगों में क्या विशेषता (Specialty) होती है …

अलग करने की चाहत – ये लोग ऐसे रास्ते पर जाना पसंद करते हैं जिस पर पहले कोई ना गया हो। इनके दोस्त और परिवार उनके इसी अंदाज की तारीफ करते हैं। उन्हें परवाह नहीं होती कि दूसरे लोग किसी काम को किस ढंग से कर रहे हैं। उनका अपना एक अलग अंदाज होता है।

स्वभाव के जिद्दी – नवंबर महीने में पैदा हुए लोगों की अपनी राय होती है और वे वही मानते हैं जो उन्हें सही लगता है। कई बार इस मामले में जिद्दी भी हो जाते हैं। कई बार वे यह भी नहीं मानते हैं कि वे गलत हैं। जैसे वे दूसरों की राय का सम्मान करते हैं वैसे ही अपनी राय का भी।

अमीर और मस्तमौला – इन शख्सियतों को देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस महीने पैदा हुए लोगों का व्यक्तित्व कितना प्रभावशाली होता है और वे अपने क्षेत्र में किस बुलंदी पर पहुंचते हैं। नवंबर में जन्‍मे लोग बेहद भाग्यशाली, धनवान और मस्तमौला किस्‍म के भी माने जाते हैं। आइए आपको इस महीने पैदा हुए लोगों के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

अलग सोच – नवंबर में पैदा हुए लोग दूसरों से बहुत अलग होते हैं। वे इतने खास होते हैं कि शायद ही उनकी तरह का कोई दूसरा हो। वह दुनिया से हटकर सोच रखते हैं। उनके काम करने का तरीका बिल्कुल अलग होता है जो सभी को प्रभावित करता है।

बेहद वफादार – इस महीने में पैदा हुए लोग वफादार होते हैं। चाहे दोस्त हो, परिवार या फिर जीवनसाथी वे कभी भी आपके साथ धोखा नहीं करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों पर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है।

आकर्षण – लोग इनके व्यक्तित्व की तरफ बहुत आकर्षित होते हैं। वे जहां कहीं भी जाते हैं, आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। लोग उनकी मौजूदगी को पसंद करते हैं। कई बार दूसरे लोगों को इससे ईर्ष्या भी होने लगती है।

समय के पाबंद – नवंबर में पैदा हुए लोग समय पर काम करते हैं। जो कुछ भी वह ठान लेते हैं, वह करके दिखाते हैं। वह अपने हर काम में 100 प्रतिशत देते हैं। नवंबर में पैदा हुए लोग बहुत ही मेहनती और बुद्धिमान भी होते हैं।

छिपाकर रखते हैं राज – इस महीने में पैदा हुए लोगों को यह पसंद नहीं कि उनके राज किसी और को पता चलें। उन्हें अपनी निजी जिंदगी के लिए स्पेस चाहिए। वे भले खुद सीक्रेटिव और प्राइवेट हो लेकिन वह आपके लिए हमेशा खड़े रहेंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है