Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,448,163
मामले (भारत)
229,050,821
मामले (दुनिया)

केरल प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाला निकला Covid-19 पॉज़िटिव; घायलों से मिल भी नहीं सकेंगे परिजन

केरल प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाला निकला Covid-19 पॉज़िटिव; घायलों से मिल भी नहीं सकेंगे परिजन

- Advertisement -

कोझिकोड। केरल (Kerala) में लैंडिंग के दौरान हुए दुबई-कालीकट एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे (Plane Crash) में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। विमानन कंपनी ने बताया कि मरने वालों में दोनों पायलट भी शामिल हैं जबकि चारों केबिन क्रू सदस्य सुरक्षित हैं। इस सब के बीच इस पूरे मामले में कोरोना ने भी एंट्री मार ली है। दरअसल, इस विमान हादसे में मरने वाले यात्रियों में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) था। केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि 45 साल के यात्री सुधीर वायर्थ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, वह पॉजिटिव पाया गया है। अब एयरपोर्ट में रेस्क्यू कार्य में लगे सारे लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन किया जा रहा है। उन सबके सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

पायलटों ने दो बार की थी लैंडिंग की कोशिश

वहीं, मृतक के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने आ रहे परिजनों को भी अपनों से दूर रखा जाएगा। प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिए गए हैं। वहीं इस विमान हादसे में बचे एक यात्री ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैं पीछे की सीट पर बैठा था अचानक बहुत तेज़ शोर सुना, उसके बाद क्या हुआ मुझे कुछ पता नहीं।’ दरअसल, दुबई से लौट रहा विमान बारिश में रनवे से फिसलकर 35 फीट नीचे जाकर दो टुकड़ों में टूट गया और दुर्घटना में दोनों पायलट समेत 18 लोग मारे गए।

यह भी पढ़ें: Kerala Plane Crash: 18 लोगों की गई जान,  नागरिक उड्डयन मंत्री कोझिकोड रवाना

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मानें तो एयर इंडिया एक्सप्रेस का प्लेन कोझीकोड हवाई अड्डे पर रनवे से लगभग 1,000 मीटर पहले ही टैक्सीवे के पास टकरा गया था। भारी बारिश के कारण पायलट लैंडिंग के प्रयास में रनवे को नहीं देख सके। वहीं फ्लाइटरडार24 के प्लेबैक में दिखा है कि कोझिकोड के कालीकट टेबलटॉप रनवे से बाहर निकलकर दुर्घटनाग्रस्त हुई एअर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट के पायलटों ने क्रैश लैंडिंग से पहले दो बार लैंडिंग की कोशिश की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है