Covid-19 Update

1,98,010
मामले (हिमाचल)
1,89,469
मरीज ठीक हुए
3,358
मौत
29,359,155
मामले (भारत)
176,047,505
मामले (दुनिया)
×

घोर लापरवाही! पहली डोज में दी कोवैक्सीन, दूसरी डोज में लगा दिया कोविशील्ड का टीका

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही, जमकर हुआ हंगामा

घोर लापरवाही! पहली डोज में दी कोवैक्सीन, दूसरी डोज में लगा दिया कोविशील्ड का टीका

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश जनसंख्या के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्य है, लेकिन यूपी (UP) कई वजह से खबरों में रहता है। देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। अब कोरोना टीकाकरण से ही जुड़ी एक घोर लापरवाही की खबर सामने आई है। दरअसल, यूपी में एक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज कोवैक्सीन (Covaxin) की दी गई, लेकिन जब दूसरी डोज लेने का समय आया तो उसे कोविशील्ड (Covishield) का टीका लगा दिया गया। इस बात का पता चलने पर टीका लगवाने वाले व्यक्ति ने टीकाकरण केंद्र पर ही हंगाम भी किया। पूरे मामले को लेकर सीएमओ (CMO) द्वारा स्वास्थ्यकर्मी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का बड़ा अटैक, दो लाख नए मामले-1037 मौतें,ऑक्सीजन की कमी

मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिला (Maharajganj District) का है। यहां पर सीडीओ (CDO) के वाहन चालक को कोरोना का टीके की पहली डोज कोवैक्सीन (Covaxin) तो दूसरी बार कोविशील्ड (Covishield) की लगा दी गई। जैसे ही इस बात की जानकारी कोरोना टीका लगवाने वाले व्यक्ति सहित अन्य लोगों को मिली तो टीकाकरण केंद्र पर हंगामा हो गया। मामला बढ़ता देख मौके पर उच्चाधिकारी भी पहुंचे और खुद मोर्चा संभाला। अधिकारियों के हस्तक्षेप से मामला शांत करवाया गया।


यह भी पढ़ें: देख लीजिए हालात! कार में ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग को नहीं मिला बेड

कोरोना टीका (Corona Vaccine) लगवाने वाले चालक उमेश ने बताया कि वो सीडीओ (CDO) गौरव सिंह सोगरवाल का वाहन चालक है। उमेश के मुताबिक उन्हें 25 फरवरी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। इसके बाद इन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को लेनी थी, लेकिन वो किसी कारण वैक्सीन लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) नहीं पहुंच पाए। इसलिए बीते मंगलवार को वो कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए टीकाकरण केंद्र पहुंचे थे। यहां उन्हें दूसरी कंपनी की दूसरी डोज दी गई। इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। मामले को लेकर स्वास्थ्य कर्मी से स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है