Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

अपने सीएम को थैंक्‍स कहना- मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया; बोले PM मोदी

सुरक्षा चूक के चलते पीएम नरेंद्र मोदी का पंजाब दौरा रद्द

अपने सीएम को थैंक्‍स कहना- मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया; बोले PM मोदी

- Advertisement -

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक सामने आई है। पीएम नरेंद्र मोदी आज पंजाब के फिरोजपुर में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखने वाले थे, लेकिन किसानों के प्रदर्शन के चलते, उन्‍हें बीच रास्‍ते से ही वापस लौटना पड़ा। दरअसल, बठिंडा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से फिरोजपुर जाते समय रास्‍ते में किसानों का प्रदर्शन चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम मोदी ने वापस बठिंडा एयरपोर्ट आकर वहां के अधिकारियो से कहा, अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।

ये भी पढ़ें- गलवान में चीन को मुंहतोड़ जवाब, भारतीय सेना ने फहराया तिरंगा

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब की जनता को 42,750 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं की सौगात भी देने वाले थे। इनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल थे। हालांकि, जब पीएम मोदी बठिंडा पहुंचे, लेकिन वहां बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते तय किया गया कि पीएम सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे। पंजाब के डीजीपी द्वारा आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की आवश्यक पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया, जिस कारण पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाइओवर पर फंसा रहा।

कार्यक्रम की थी पंजाब सरकार को जानकारी

पीएम के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी, जिसमें स्पष्ट रूप से कमी दिखी।

गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को पीएम की सुरक्षा में गंभीर चूक करार दिया है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

रद्द करनी पड़ी फिरोजपुर रैली

फिरोजपुर में कार्यक्रम-स्‍थल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, पीएम आप सभी से मिलना चाहते थे लेकिन किसी कारणवश वह आज हम लोगों के बीच नहीं आ पा रहे हैं। पीएम की बहुत इच्छा थी आप सभी से मिलने की। उन्होंने कहा है कि कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है बल्कि उसे स्थगित किया गया है।

पीएम मोदी ने पंजाब के सीएम का किया धन्यावाद

पीएम मोदी ने वापस बठिंडा एयरपोर्ट आकर वहां के अधिकारियो से कहा, अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।

ये भी पढ़ें-भारतीय महिला ने किया ऐसा कारनामा, गिनीज बुक ने शेयर की वीडियो

वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने आगामी विधान सभा चुनाव में जनता के हाथों करारी हार के डर से पंजाब में देश के यशस्वी पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों को विफल करने के लिए हर संभव कोशिश की और पीएम की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ऐसा करने में इस बात की भी परवाह नहीं की कि देश के पीएम मोदी को देश के महान सपूत सरदार भगत सिंह और अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देनी थी और राज्य में प्रमुख विकास कार्यों की आधारशिला रखनी थी। उन्होंने कहा अपनी निकृष्ट सोच और ओछी हरकतों से पंजाब की कांग्रेस सरकार ने दिखा दिया है कि वह विकास विरोधी है और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के लिए भी उनके दिल में कोई सम्मान नहीं है, यह घटना माननीय पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में एक बहुत बड़ी चूक थी और यह बेहद चिंताजनक है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है