सोलन: कचरे में मिली नवजात मामले का हुआ खुलासा, पुलिस ने धरा कलयुगी दंपति

बिहार के दंपति ने बद्दी बाइपास पर फेंकी थी नवजात, मामले में आगामी जांच शुरू

सोलन: कचरे में मिली नवजात मामले का हुआ खुलासा, पुलिस ने धरा कलयुगी दंपति

- Advertisement -

बद्दी। सोलन जिला के बद्दी (Baddi) में कचरे के ढेर में मिले नवजात (Newborn) मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस इस मामले में उस कलयुगी दंपति को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। जिसने इस नवजात को कचरे के ढेर में फेंका था। यह दंपति एक बिहार के रहने वाले हैं। पुलिस ने 48 घंटों के भीतर ही इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए बिल्लावाली में रहने वाले बिहार के दंपती को पकड़ा है। इन्होंने ही बच्ची को कचरे के ढेर में फेंक दिया थाए जो कि मृत अवस्था में पुलिस को मिली थी। पुलिस ने बाइपास में मृत नवजात बच्ची के मिलने के बाद तुरंत जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कचरे के ढेर में मिली नवजात बच्ची, पुलिस के पहुंचने से पहले हो चुकी थी मौत

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस के अनुसार 30 नवंबर को बद्दी में महिला ने बच्ची को जन्म दिया था, लेकिन बच्ची की मूवमेंट ना होने के चलते अस्पताल द्वारा पीजीआई रेफर किया था। पीजीआई (PGI) में उपचार के दौरान बच्ची को 9 बजकर 12 मिनट पर मृत घोषित कर दिया था। इस दौरान बीते गुरुवार को जब दंपती वापस बस स्टैंड पहुंचे तो घर जाते समय बच्ची को दबाने की बजाय कचरे के ढेर पर फेंककर चले गए। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने धारा 318 के तहत केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू की थी। डीएसपी बद्दी प्रियांक गुप्ता ने बताया कि मृत बच्ची (Dead Body) के लावारिस मिलने के मामले में माता-पिता की शिनाख्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस ने जांच के दौरान अस्पताल और आशा वर्करों से गर्भवती महिलाओं (Pregnant Women) की जानकारी एकत्रित की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि क्षेत्र में दो महिलाओं की डिलीवरी पिछले दिनों हुई है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं से इस बारे में बात की तो पता चला कि दोनों महिलाओं के बच्चों की जन्म के बाद मौत हो गई थी। जिसके चलते उन्हें दबा दिया गया। जब पुलिस ने बच्चों को दबाने वाली जगह की जानकारी मांगी तो एक महिला ने तो यह जानकारी दे दी, लेकिन दूसरी महिला यह जानकारी नहीं दे पाई। जिसके चलते पुलिस ने महिला से सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है