Covid-19 Update

3,04, 436
मामले (हिमाचल)
2,95, 181
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
588,052,691
मामले (दुनिया)

स्वास्थ्य अधिकारी बन शातिरों ने दो गर्भवती महिलाओं के खातों से उड़ाए 32 हजार

ये दोनों महिलाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा के तहत आने वाले गावों की है

स्वास्थ्य अधिकारी बन शातिरों ने दो गर्भवती महिलाओं के खातों से उड़ाए 32 हजार

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में हर दिन ठगी का मामला सामने आ रहे हैं, कहीं पर ओटीपी पूछ कर तो कहीं बिजली का बिल भरने के नाम पर लोगों के बैंक अकाउंट से धनराशि साफ की जा रही है। बिजली का बिल भरने का नाम पर ठगी के बाद अब शातिरों ने अब गर्भवती महिलाओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। जिला हमीरपुर में दो ऐसे मामला सामने आए हैं जिन में दो गर्भवती महिलाओं को फोन कर शातिरों ने स्वास्थ्य अधिकारी बन कर ऑनलाइन माध्यम से 32 हजार रुपये उड़ा लिए। ये दोनों महिलाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा के तहत आने वाले गावों की है।

यह भी पढ़ें:व्हाट्सएप पर आ रहा बिजली बिल भुगतान करने का मैसेज, हो जाएं सावधान

जाहिर है स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग दिल्ली की ओर से गर्भवती महिलाओं और आशा कार्यकर्ताओं को फोन करके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली जाती है। गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य खानपान और टीकाकरण संबंधी जानकारी भी फोन पर उपलब्ध करवाई जाती है। इसका फायदा उठाकर अब शातिरों ने इस फोन कॉल को भी ठगी का जरिया बना लिया है। पीएचसी कुठेड़ा के तहत आने वाली दो महिलाओं के खाते से इस सप्ताह 25 हजार और सात हजार रुपये शातिरों ने उड़ाए हैं। स्वास्थ्य खंड टौणी देवी के स्वास्थ्य शिक्षक कमल मनकोटिया ने बताया कि उनके पास आशा कार्यकर्ता ने शिकायत दी है एक नंबर से कॉल आया तथा उनकी बात गर्भवती महिला से करवाने के लिए उसे कहा गया। कॉल करने वाला अपने आप को स्वास्थ्य अधिकारी बता रहा था।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः ओटीपी पूछकर 2 लाख की ठगी करने वाले पुलिस ने राजस्थान से किए गिरफ्तार

इसके बाद आशा कार्यकर्ता ने गर्भवती महिला की बात कांफ्रेंस के माध्यम से करवा दी। इस दौरान गर्भवती महिला से उस व्यक्ति ने उसके आधार कार्ड व बैंक डिटेल ली। परंतु जब फोन काटा तो गर्भवती महिला ने बताया कि उसके खाते से 25,000 कट गए हैं। ऐसा ही दूसरी महिला के साथ भी हुआ और उसके खाते से सात हजार कटे हैं। कमल ने कहा कि सभी आशा तथा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे अपने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी गर्भवती महिलाओं को इस बारे में जागरूक करें और किसी प्रकार की कॉल आने पर उन्हें अपने आधार नंबर और बैंक नंबर की जानकारी न दें। उधर सीएमओ आरके अग्निहोत्री ने बताया कि स्वास्थ्य खंड टौणी देवी के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा में गर्भवती महिलाओं के खातों से पैसे कटने का मामला सामने आया है। महिलाएं अपनी बैंक डिटेल की जानकारी किसी से भी सांझा न करें।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है