Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

सावधान! कल से सख्ती दिखाएगी पुलिस, लोगों को परेशान करना नहीं मकसद

ग्रामीण क्षेत्रों पर रहेगा ज्यादा फोक्स, बेवजह न निकलें घरों से बाहर

सावधान! कल से सख्ती दिखाएगी पुलिस, लोगों को परेशान करना नहीं मकसद

- Advertisement -

मंडी। सेंट्रल रेंज मंडी( Central range mandi) के तहत आने वाले पांच जिलों की पुलिस मंगलवार से कोरोना कर्फ्यू ( Corona curfew) को लेकर पूरी तरह से सख्ती बरतने जा रही है। रेंज के डीआईजी मधुसूदन गर्ग ( DIG Madhusudan Garg)ने आज मंडी में पत्रकारों से बातचीत में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सख्ती से अभिप्राय पुलिस की कड़ी गश्त, निगरानी और नाकेबंदी से है। शहरों के साथ-साथ इस बार ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिक सख्ती बरती जाएगी। उन्होंने बताया कि जब से प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा है तब से सेंट्रल रेंज में बीना मास्क घूम रहे 668 लोगों के चालान काटकर 4,89,500 हजार का जुर्माना वसूल किया है। वहीं तीन दुकानदारों के चालान भी काटे हैं। गर्ग ने स्पष्ट किया कि लोगों को बेवजह परेशान करना पुलिस का मकसद नहीं बल्कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से है जो नियमों को धत्ता बताने में लगे हुए हैं। अब पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने जा रही है।

यह भी पढ़ें :Live Report -अनलॉक होकर तीन घंटे बाजार में पहुंच रहे लोग-बसों के ना चलने से कुछ परेशान भी हुए


मधुसूदन गर्ग ने बताया कि उन्होंने पुलिस कर्मियों ( Police personnel) को सख्त हिदायत दी है कि वे किसी भी व्यक्ति के साथ बदतमीजी से पेश न आएं। यदि कोई नियमों की अवहेलना कर रहा है तो उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई अमल में लाई जाए। जितनी भी टीमें फील्ड में भेजी गई हैं उनके पास कैमरे भी हैं और बॉडी कैमरे भी लगे हुए हैं। इसलिए हर कार्रवाई की वीडियो रिकार्डिंग( Video recording) की जाएगी और यदि किसी पुलिस कर्मी ने बदतमीजी की तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

मधुसूदन गर्ग ने बताया कि मंडी रेंज के तहत आने वाले बिलासपुर जिले की सीमा पड़ोसी राज्य के साथ लगती है और वहां पर पूरी तरह से नाकेबंदी की गई है। वहां पर पास के साथ ही प्रदेश में एंट्री मिल रही है और वहां किसी को भी दस मिनट से अधिक का इंतजार नहीं करने दिया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है