×

#Himachal में शिलान्यास पट्टिकाओं पर गर्म हुई सियासत, कांग्रेस और BJP आमने-सामने

मुकेश बोले- अटल टनल से सोनिया की शिलान्यास पट्टिका हटाना राजनीति से प्रेरित

#Himachal में शिलान्यास पट्टिकाओं पर गर्म हुई सियासत, कांग्रेस और BJP आमने-सामने

- Advertisement -

ऊना/शिमला। हिमाचल (#Himachal) में पहले कोरोना (Corona) पर आरोपों प्रत्यारोपों और फिर अटल टनल का श्रेय लेने की होड़ के बाद अब शिलान्यास पट्टिकाओं पर सियासत गर्म होती दिख रही है। अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका हटाए जाने के बाद से कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गई है। पिछले कल कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर पट्टिका को हटाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और पट्टिका दोबारा लगाने की मांग की थी, वहीं आज ऊना (Una) में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम सरकार पर निशाना साधा है। दूसरी तरफ बीजेपी ने भी कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस (Congress) पार्टी ने सत्ता में आकर पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल की शिलान्यास पट्टिकाओं को बदला था।


क्या बोले मुकेश अग्निहोत्री

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) ने दोहराया है कि कांग्रेस के प्रदेश में सत्तासीन होने पर शिलान्यास पट्टिका (Foundation Stone) को दोबारा टनल में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस टनल का केवल राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास मात्र किया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी बीजेपी (BJP) के मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि अटल टनल के उद्घाटन समारोह के दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नाम की शिलान्यास पट्टिका को हटा दिया गया। जो बीजेपी सरकार का राजनीति से प्रेरित काम है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अटल टनल के उद्घाटन समारोह में उन्हीं की अगुवाई में कांग्रेस के विधायक दल का प्रतिनिधिमंडल गया था। जहां पीएम की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में भाग लिया गया, लेकिन बीजेपी ने इस कार्यक्रम का राजनीतिकरण किया और यह धारणा देने की कोशिश की है कि अटल टनल बीजेपी के प्रयासों से बनी है। इसलिए हमने समूचे टनल क्षेत्र का दौरा किया। जहां कांग्रेस के तमाम विधायकों ने भी देखा कि यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के नाम से स्थापित इसी टनल की शिलान्यास पट्टिका को वहां नहीं लगाई गई है।

यह भी पढ़ें: #Atal_Tunnel: सोनिया की शिलान्यास पट्टिका हटाने पर भड़की कांग्रेस, CM को लिखी चिट्ठी

 

उन्होंने कहा कि इस बारे पता चला है कि बीआरओ के अधिकारियों ने उस पट्टिका को किसी स्टोर में रख दिया है। यह अशिष्टता की बात है। जब आप किसी भी परियोजना का उद्घाटन करवाते हैं तो तब उसी के शिलान्यास पट्टिका को भी समानांतर लगाया जाता है। शिलान्यास पट्टिका भी उस कार्यक्रम में हिस्सा बनती है, लेकिन उद्घाटन समारोह में शिलान्यास पट्टिका को हटाया जाना कोरी राजनीति है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने इसकी अनाउंसमेंट की तो केवल अनाउंसमेंट मनाली से टनल तक जाने वाली सड़क की थी, जबकि सोनिया गांधी ने टनल का शिलान्यास किया। उस दौरान तत्कालीन सीएम प्रेम कुमार धूमल, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) समेत हिमाचल प्रदेश के दिग्गज नेता उस कार्यक्रम के साक्षी बने थे।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप का पलटवार

बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप (Suresh Kashyap) ने कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि किसने क्या किया है, इस बात को सभी भली-भांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि अटल टनल पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था और यह सपना 3 अक्टूबर को पूरा हुआ, जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अटल टनल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव की बात है अटल टनल विश्व की सबसे लंबी टनल बनी है । इससे हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को पंख लगेंगे और लाहुल स्पीति एवं लेह जैसे क्षेत्र को सभी मौसम में (All Weather) कनेक्टिविटी भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मर्यादा की बात करती है, बीजेपी सदा ही मर्यादा में रहकर काम करती है और कांग्रेस पार्टी क्या करती है, वह सब जानते हैं। जब प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल सरकार थी और उसके उपरांत जब कांग्रेस की सरकार आई तो कांग्रेस पार्टी ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल की सभी शिलान्यास पट्टिकाओं को बदलकर अपनी पट्टिकाएं लगा दी थीं। ऐसे कई उदाहरण हमारे पास हैं।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है