Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

बिलासपुर में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक; Social Media पर फजीहत के बाद अलर्ट हुआ प्रशासन

बिलासपुर में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक; Social Media पर फजीहत के बाद अलर्ट हुआ प्रशासन

- Advertisement -

बिलासपुर।हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर (Bilaspur) जिले से गाय के साथ हैवानियत किए जाने का मामला सामने आया है। बिलासपुर के झंडुत्ता इलाके में गर्भवती गाय (Pregnant cow) को किसी ने विस्फोटक का गोला बनाकर खिला दिया, जिससे गाय बुरी तरह से जख्मी (Injured) हो गई है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पिछले 10 दिनों से वायरल हो रहा है और आज मीडिया द्वारा इस खबर को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद प्रशासन ने मामले की सुध ली है। बिलासपुर डीएसपी संजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर पूरे मामले का जायजा लिया है। उन्होंने बताया है कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मौके से बरामद हुई चीजों को जांच के लिए फॉरेंसिक विभाग के पास भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Una में मां-बेटे ने गलती से निगला जहरीला पदार्थ, जांच में जुटी पुलिस

केरल की घटना को लेकर छिड़ी हुई थी इंसानियत पर बहस

बता दें कि बिलासपुर से सामने आया यह मामला इस वजह से भी अधिक बड़ा हो जाता है, क्योंकि हाल ही में केरल (Kerala) के मल्लपुरम जिले से भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। जिसमें एक गर्भवती हथिनी (Elephant) को विस्फोटक से भरा अनानास खिला दिया गया था, जिसके विस्फोट से उसका जबड़ा बुरी तरह जख्मी हो गया था। इस घटना के कुछ दिनों बाद हाथी ने पानी में खड़े-खड़े अपनी जान गंवा दी थी। केरल के वन विभाग के मुताबिक़ उन्हें 25 मई को इस घटना के बारे में जानकारी मिली थी, वहीं 27 मई को हाथी ने पानी में खड़े-खड़े अपनी जान गंवा दी थी। केरल के इस मामले को लेकर लगभग हफ्ते भर से सोशल मीडिया और तमाम समाचार चैनलों पर इस मामले की हैवानियत को लेकर बहस छिड़ी हुई है कि आखिरकार एक इंसान इतना हैवानियत भरा काम कैसे कर सकता है।


यह भी पढ़ें: जिम संचालक बोले- या तो अनुमति दें Govt या फिर राहत पैकेज का करें ऐलान

केरल मामले के हाइप में 10 दिन बाद चर्चा में आया हिमाचल का मामला

इस सब के बीच आज 6 जून को हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बिलासपुर से सामने आए इस मामले को समाचार चैनलों द्वारा प्रमुखता से दिखाया जाना शुरू किया जाता है। कई समाचार पोर्टल्स 25 मई की रात को घटित हुई इस घटना को प्रमुखता से दिखाने लगते हैं। इसके बाद प्रशासन द्वारा भी इस मामले की सुध ली जाती है, आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले का जायजा लेता हैं। अब प्रश्न यह उठता है कि क्या एक मामले की हाइप में 10 दिनों बाद उसी तरह के मामले को खींचना और प्रमुखता से दिखाना न्यायोचित है?

यह भी पढ़ें: Big Breaking: सिराज में दो दिव्यांग भाईयों को बेरहमी से पीटा,अपशब्द कहे,मारे-मारे फिर रहे

यहां जानें क्या है बिलासपुर से सामने आया पूरा मामला

देवभूमि हिमाचल प्रदेश के गांव व डाकघर डाड, तहसील झंडुता,जिला बिलासपुर में झकझोर करने वाली घटना सामने आई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। घायल गाय के मालिक ने वीडियो में बताया है कि उसके पड़ोसी ने विस्फोटक रखा था और अब वह फरार हो गया है। वीडियो के जरिये उन्होंने जांच की मांग की थी। यह घटना 25 मई की रात को घटित हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी हेडक्वार्टर संजय ने बताया कि मौके से कुछ विस्फोटक भी कब्जे में लिया गया है। इसे लैब में जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही डीएसपी ने कहा कि जनता इस घटना को साम्प्रदायिक रंग ना दे और शांति बनाए रखे। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है