हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022

BJP

25

INC

40

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

सरकार व जनता की सेवा करने वाले कर्मचारियों को सम्मानजनक पेंशन मिलना जरूरी

चुनाव जीतने के लिए झूठे वादे कर रही कांग्रेस, आप ने खोया जनता का विश्वास

सरकार व जनता की सेवा करने वाले कर्मचारियों को सम्मानजनक पेंशन मिलना जरूरी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में मंडल बीजेपी (BJP) द्वारा आज वरिष्ठ बीजेपी कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal) ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कहा कि कई साल तक सरकार और जनता की सेवा करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को सम्मानजनक पेंशन मिलना बहुत जरूरी है। उन्होंने कांग्रेस द्वारा ओपीएस लागू करने के वायदे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल मात्र चुनाव जीतने के लिए इस प्रकार के झूठे वादे कर रही है। धूमल ने अपने चिर परिचित अंदाज में प्रोफेसर धूमल ने चुटकी लेते हुए गुम हुई भैंस के मिलने को लेकर पशुपालक की मन्नत का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) की हालत भी ऐसी ही हो गई है कि भैंस मिलने की मन्नत पूरी होने के बाद देवी-देवताओं को भी भुला दिया जाता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का इतिहास कई चौकाने वाले बदलाव लाने वाला है।

यह भी पढ़ें:विपक्ष चाहे जितना मर्जी जोर लगा ले, बीजेपी का कुछ नहीं बिगड़ेगा: अनुराग ठाकुर

प्रदेश में बदलेगा रिवाज

पूर्व सीएम धूमल ने कहा कि वर्ष 1984 में बीजेपी के केवल मात्र दो सांसद रह गए थे, लेकिन 5 साल के बाद यह संख्या 2 से 86 तक जा पहुंची थी। इसी तरह हिमाचल प्रदेश में वर्ष 1998 में बीजेपी ने गठबंधन की सरकार बनाई थी, लेकिन 2007 में विशुद्ध बहुमत से बीजेपी की सरकार गठित हुई। वहीं, 2017 में भी प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनी। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की जीत तय है और इस बार हिमाचल प्रदेश में रिवाज बदलकर रहेगा।

कार्यकर्ताओं पर भरा नया जोश

धूमल ने कहा कि हिमाचल में इस साल चुनावी बेला है। चुनाव के समय में पार्टी के हर कार्यकर्ता को चुनाव के लिए तैयार किया जाता है और उसी कड़ी में सम्मेलनों और कार्यक्रमों का आयोजन करते हुए कार्यकर्ताओं से संपर्क कर उन्हें चुनाव के लिए तैयार किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा।

केवल छलावा देना जानती है आम आदमी पार्टी

धूमल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के दिल्ली और पंजाब के हालात देखने के बाद हिमाचल की परिपक्व जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम का हाल ही में जर्मनी में जो प्रकरण सामने आया है उसके बाद लोगों का इस पार्टी के प्रति जो थोड़ा बहुत विश्वास था भी वह भी चला गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल मात्र छलावा देना जानती है, लेकिन चुनाव जीतने के बाद ना तो ढंग से सरकार चला पाती है और ना ही जनता की उम्मीदों पर खरी उतर पाती है।

 

कमजोर हो चुकी है कांग्रेस

धूमल ने प्रदेश कांग्रेस को लेकर कहा कि कद्दावर नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम रहे वीरभद्र सिंह के देहावसान के बाद कांग्रेस पूरी तरह कमजोर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र कद्दावर नेता रहे हैं, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में कांग्रेस के लिए संभालना आसान नहीं होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है