×

सड़कों पर उतरे Punjab-Haryana के किसान: लंबे ब्रेक के बाद किसानों की आवाज बनकर लौटे सिद्धू

किसानों का कहना है कि अध्यादेश किसानों का डेथ वारंट है

सड़कों पर उतरे Punjab-Haryana के किसान: लंबे ब्रेक के बाद किसानों की आवाज बनकर लौटे सिद्धू

- Advertisement -

नई दिल्ली/चंडीगढ़। कृषि बिल को लेकर देश के किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) के किसान बिल के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। कांग्रेस (Congress) समेत तमाम विपक्षी दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं। इस सब के बीच कांग्रेस के स्टार नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लंबे ब्रेक के बाद सियासी जमावड़े में नजर आए हैं। किसान बिल के विरोध में बुधवार को सिद्धू अमृतसर में प्रदर्शन करते दिखे। सिद्धू पिछले काफी लंबे वक्त के बाद किसी बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखे हैं। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सड़कों पर उतरकर किसान बिल के विरोध में हुंकार भरी।


यह भी पढ़ें: सात राज्यों में गहराया #Corona संकट, सीएम-स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे PM Modi

किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले, कई हिरासत में

पंजाब और हरियाणा में इस बिल के खिलाफ सबसे आक्रामक तौर पर प्रदर्शन किया जा रहा है। जहां सभी राजनीतिक दलों की ओर से एकजुटता दिखाई गई है, साथ ही अन्य किसान संगठन भी इस बिल के विरोध में सामने आए हैं। इस बीच हरियाणा के पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं और पानी की बौछार की गई है। इसके साथ ही किसानों को हिरासत में ले लिया गया। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि अध्यादेश किसानों का डेथ वारंट है और इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो पहले से उन्हें मिल रहा है, वह उसको लेकर खुश हैं। सरकार और ज्यादा देने का प्रयास ना करें। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को उनकी जमीन को अडानी और अंबानी को बेचने का काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश के किसानों का भी उबल रहा खून

कृषि सुधार बिलों के खिलाफ बुधवार को दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्रदर्शन करने जा रहे हैं भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर ही रोक दिया। हालांकि, कुछ देर रास्ते को फिर से खोल दिया गया है। भाकियू कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सेक्टर-14 नोएडा बॉर्डर पर बैरिकेड लगा दिया है जिस कारण नोएडा से दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क पर काफी लंबा जाम लग गया है। इस जाम के चलते लोगों को अपने ऑफिस आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली आने के लिए बॉर्डर पर डटे किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है