Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

राहुल गांधी पैदल यात्रा कर पहुंचे वैष्णो देवी, आरती में भी हिस्सा लिया

राहुल गांधी बोले पूजा करने आया हूं, राजनीतिक टिप्पणी नहीं चाहता

राहुल गांधी पैदल यात्रा कर पहुंचे वैष्णो देवी, आरती में भी हिस्सा लिया

- Advertisement -

नई दिल्ली जम्मू। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी जम्मू (Jammu) पहुंचकर सबसे पहले माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पैदल रवाना हुए। वे दोपहर में कटरा पहुंचे और मंदिर के लिए यात्रा शुरू की। इस दौरान पत्रकारों ने जब उनसे सवाल किए तो उन्होंने साफ कहा कि मैं यहां माता की पूजा करने आया हूं। यहां पर किसी तरह की कोई भी राजनीतिक टिप्पणी नहीं करना चाहता।

 

राहुल ने मंदिर (Temple) पहुंच कर आरती में भी हिस्सा लिया। माता वैष्णो देवी मंदिर के मुख्य पुजारी और आरती पुजारी ने मंत्रोच्चारण कर राहुल गांधी को आशीर्वाद स्वरूप माता की चुनरी भी भेंट की। बता दें कि अनुच्छेद 370 के अगस्त 2019 में निरस्त होने के बाद से जम्मू और कश्मीर की यह उनकी दूसरी यात्रा है, जिसने पूर्व राज्य को विशेष दर्जा दिया था। वह दोपहर 12:20 बजे जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) पर पहुंचे थे जिसके बाद वह वहां से वैष्णो देवी की यात्रा के लिए निकले।

 

 

राहुल गांधी की माता वैष्णो देवी धाम की यात्रा को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस (Congress) की ओर से कटड़ा, अर्द्धकुंवारी, सांझीछत, भवन आदि बिंदुओं के लिए रिसीविंग समितियां बनाई गई हैं। जम्मू के बाद राहुल गांधी की लद्दाख जाने की योजना है। राहुल की पद यात्रा के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। यात्रा मार्ग के दोनों ओर विभिन्न स्थानों पर ढोल-नगाड़े बज रहे थे। राहुल गांधी ने यात्रा मार्ग पर माता के दर्शन के लिए जा रहे एक परिवार के साथ बैठकर बात भी की। राहुल गांधी से बात कर परिवार के सदस्य काफी खुश दिखे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है