Covid-19 Update

3,07, 061
मामले (हिमाचल)
2,99, 605
मरीज ठीक हुए
4162
मौत
44,223,557
मामले (भारत)
593,515,060
मामले (दुनिया)

रक्षा मंत्रालय में भरे जाएंगे 458 पद, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

उम्मीदवार ऑफलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

रक्षा मंत्रालय में भरे जाएंगे 458 पद, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

- Advertisement -

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। रक्षा मंत्रालय द्वारा एएससी सेंटर नॉर्थ और साउथ के अंतर्गत देशभर में स्थित विभिन्न स्टेशनों पर संबंधित सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड (Civilian Direct Recruitment Board) के माध्यम की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके तहत देशभर में स्थित विभिन्न स्टेशनों पर 458 पद भरे जाएंगे।

ये भी पढ़ें-आईडीबीआई बैंक पर निकली स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती, 25 से शुरू होंगे आवेदन

विज्ञापन के अनुसार, एएससी सेंटर साउथ में कुक, सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर, एमटीएस (चौकीदार), ईबीआर, कैंप गार्ड, बार्बर, टिन स्मिथ, एमटीएस (माली/गार्डनर), एमटीएस (मैसेंजर/रेनो ऑपरेटर) के कुल 209 पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, एएससी सेंटर नार्थ में स्टेशन ऑफिसर, फायरमैन, फायर इंजन ड्राइवर, फायर फिटर, सिविलियन मोटर ड्राइवर और क्लीनर कुल 249 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। बता दें कि इच्छुक उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन में दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन और एप्लीकेशन फॉर्म के नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस फॉर्म को भरकर और जरूरी दस्तावेजों की प्रतियां लगाकर 15 जुलाई, 2022 तक संबंधित एएससी सेंटर (नॉर्थ व साउथ) के विज्ञापन में दिए गए पते पर जमा करवाना होगा।

ध्यान रहे कि इच्छुक उम्मीदवारों को पदों के अनुसार, निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा करना होगा। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, सिविलियन मोटर ड्राइवर के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। टिन स्मिथ, एमटीएस (माली/गार्डनर), एमटीएस (मैसेंजर/रेनो ऑपरेटर), ईबीआर, बार्बर, फायर इंजन ड्राइवर, फायर फिटर, सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर, क्लीनर, कुक. कैंप गार्ड, फायरमैन और सिविलियम मोटर ड्राइवर पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास होना चाहिए। जबकि, स्टेशन ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम योग्यता 12वीं होनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है