Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

तय समय से पहले कर्जमुक्‍त हुई Reliance इंडस्ट्रीज; 58 दिनों में जुटाए 1.68 लाख करोड़ रुपए

तय समय से पहले कर्जमुक्‍त हुई Reliance इंडस्ट्रीज; 58 दिनों में जुटाए 1.68 लाख करोड़ रुपए

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत के अरबपति बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industry) अब पूरी तरह से कर्जमुक्त (Debt free) हो चुकी है। कंपनी ने वक्त से पहले अपना यह लक्ष्य पूरा कर लिया है। कंपनी पर अब उसकी NET संपत्ति पर कोई कर्ज नहीं है। देश के ऑयल मार्केट से टेलीकॉम सेक्टर तक में दखल रखने वाली रिलायंस ने 31 मार्च, 2021 तक कर्जमुक्त होने का लक्ष्य रखा था। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 58 दिनों में 1.68 लाख करोड़ रुपए जुटाए हैं। इसमें जियो प्लेटफॉर्म्स की हिस्सेदारी बिक्री और राइट्स इश्यू के जरिए जुटाई गई राशि शामिल है। जियो प्लेटफार्म्स में वैश्विक निवेशकों ने 1.15 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है। वहीं, राइट्स इश्यू के जरिए 53,124.20 करोड़ रुपए की राशि मिली है।

दुनिया भर में अभी तक कभी नहीं हुआ ऐसा, जैसा रिलायंस ने कर दिखाया


कंपनी की तरफ से इस बारे में बयान जारी कर बताया गया है कि पेट्रोल-रिटेल को लेकर बीपी के साथ जॉइंट वेंचर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद कुल निवेश बढ़कर 1.75 लाख करोड़ रुपए हो जाएगा। बता दें कि 31 मार्च 2020 तक आरआईएल पर 1.61 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था। ऐसे में इस निवेश के साथ आरआईएल कर्ज मुक्त हो गई है। अपने बयान में कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा कि उन्हें अपना वादा पूरा करने की खुशी है।

यह भी पढ़ें: ऐसा क्या हुआ कि लड़के ने ‘लड़की’ नहीं ‘लकड़ी’ से कर ली शादी

हम अपने शेयरधारकों और सभी हितधारकों की उम्मीद पर बार-बार खरे उतरे हैं, यह रिलायंस के डीएनए में है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि कंपनी ने जो अपने राइट्स इशू और जियो में हिस्सेदारी बेचकर जो संयुक्त पूंजी इतने कम वक्त में जुटाए हैं, वैसा दुनिया भर में अभी तक कभी नहीं हुआ है। समूह की ओर से कहा गया है कि ऐसा देश के कॉरपोरेट इतिहास में भी कभी नहीं हुआ है और यह इसलिए भी खास है क्योंकि कंपनी ने यह कोविड-19 महामारी के चलते लागू वैश्विक लॉकडाउन के बीच हासिल किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है