×

Shimla में उमड़ी सैलानियों की भीड़, 24 घंटे में 6000 वाहनों ने राजधानी में मारी एंट्री

होटलों में 80 से 90 फीसदी तक पहुंची ऑक्यूपेंसी शहर भर की पार्किंग हुईं पैक

Shimla में उमड़ी सैलानियों की भीड़, 24 घंटे में 6000 वाहनों ने राजधानी में मारी एंट्री

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) महामारी के बीच सैलानियों के आने सिलसिला बढ़ने लगा है। राजधानी शिमला (Shimla) में पिछले 24 घंटों में 6000 से अधिक वाहनों ने शोघी बैरियर से शहर में प्रवेश किया है। पहाड़ों की रानी शिमला में बाहरी राज्यों के सैलानी तीन दिन की छुट्टियां मनाने के लिए यहां पहुंच रहे हैं। जिससे शहर के होटलों में 80 से 90 फीसदी ऑक्यूपेंसी पहुंच गई है। सैलानियों की संख्या बढ़ने के साथ ही शहर के पार्किंग (Parking) स्थल भी पूरी तरह से पैक हो गए हैं। बीते रोज शुक्रवार को गांधी जयंती के बाद दो दिन की छुट्टी के चलते बाहरी राज्यों से भारी संख्या में सैलानियों ने शिमला का रुख किया है। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से सैलानी (Tourist) शिमला पहुंचे हैं। सैलानियों की आमद बढ़ने से शिमला के पर्यटन कारोबारी उत्साहित हैं। सैलानियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।


यह भी पढ़ें: Modi बोले-धौलासिद्ध हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी, मिलेगी बिजली और रोजगार

 

यह भी पढ़ें: सिस्सू में जनता से बोले #PM_Modi – अब योजनाएं इस आधार पर नहीं बनतीं कि कहां कितने वोट हैं

कोरोना महामारी के बाद करीब छह माह बाद प्रदेश में पर्यटकों के आने से राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर के पर्यटक कारोबारी (Tourist Trader) खासे उत्साहित हैं। शहर के होटलों के अलावा आसपास के क्षेत्रों के होटल और होम स्टे भी पूरी तरह से पैक हो गए हैं। राजधानी शिमला के प्राइवेट होटलों के अलावा पर्यटन विकास निगम के होटल भी दो अक्टूबर के बाद वीकेंड के लिए एडवांस बुक हो गए हैं। वहीं पर्यटकों के बढ़ने से राजधानी शिमला में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित होने लगी है।

यह भी पढ़ें: #AtalTunnel: विश्व की सबसे लंबी सुरंग देश को समर्पित; पॉइंट्स में जानें इसकी खासियत

 

शुक्रवार शाम के समय लिफ्ट के पास स्थित शहर की बड़ी पार्किंग फुल होने से टूरिस्टों ने सड़क किनारे ही गाड़ियां (Vehicle) खड़ी कर दीं। इससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। हालांकि मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने यातायात को नियंत्रित किया। वहीं, शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद के अनुसार शहर के होटलों में 80 से 90 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए खास एहतियात बरतने के प्रयास किए जा रहे हैं। होटलों और रेस्तरां में ग्राहकों को मास्क पहनकर ही प्रवेश करने का आग्रह किया जा रहा है। इसके अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों से फिजिकल डिस्टेंसिंग रखने का भी आग्रह किया जा रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है