Covid-19 Update

2,27,354
मामले (हिमाचल)
2,22,669
मरीज ठीक हुए
3,833
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
264,096,760
मामले (दुनिया)

हिमाचल: छात्रों के कोरोना संक्रमित आने पर 48 घंटे के लिए बंद होगा स्कूल

शिक्षा विभाग ने जारी की एडवाइजरी एसओपी का सख्ती से पालन के दिए निर्देश

हिमाचल: छात्रों के कोरोना संक्रमित आने पर 48 घंटे के लिए बंद होगा स्कूल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में 8वीं से 12वीं के छात्रों की अब स्कूलों में नियमित कक्षाएं लग रही हैं। हालांकि हर रोज सामने आ रहे कोरोना मामलों में स्कूली छात्र भी शामिल हैं। बीते रोज भी 5 पांच छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जबकि स्कूल खुलने से लेकर अब तक प्रदेश में 232 छात्र कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हें। इन्हीं मामलों को ध्यान में रखते हुए और बच्चों को कोरोना (Corona) की चपेट से बचाने के लिए शिक्षा विभाग (Education Department) ने बड़ा फैसला लिया है। शिक्षा विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी स्कूल में कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव (Student Corona Positive) पाया जाता है तो उस स्कूल (School) को अगले 48 घंटे के लिए बंद (Closed) कर दिया जाएगा। यह निर्देश उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा की ओर से जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:Corona Update: आज दो की गई जान, 103 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि हिमाचल में कोरोना मामलों में बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है। जिसमें स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। शनिवार को चंबा व कांगड़ा जिला में दो-दो और मंडी जिला से एक स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाया गया। चंबा में छठी व सातवीं कक्षा के विद्यार्थी संक्रमित हुए हैं, जबकि कांगड़ा में जमा दो और मंडी में जमा एक का विद्यार्थी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूलों में 27 सितंबर से नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं। हालांकि छठी और सातवीं के बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, लेकिन विभाग इनका रिकार्ड भी मंगवा रहा है।

यह भी पढ़ें:हेल्थ टीम पहुंची कोरोना टीका लगाने महिला के घर, सांप दिखाकर डराया, जानें पूरी कहानी

डॉ. अमरजीत शर्मा ने स्कूल प्रधानाचार्यों व मुख्य अध्यापकों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए बनाई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का सख्ती से पालन करें। स्कूल में बिना मास्क किसी को भी प्रवेश ना दिया जाए। स्कूल आने वाले हर व्यक्ति, शिक्षक, गैर शिक्षक और विद्यार्थी की थर्मल स्कैनिंग करें। परिसर में जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर रखे जाएं। स्कूलों को रोजाना सैनिटाइज करें। जो बच्चे पॉजिटिव आए हैं उनके साथ शिक्षक बातचीत कर उनका हालचाल भी जानें। उनके माता-पिता से भी संपर्क कर मार्गदर्शन करें।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है