Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

HAS, तहसील वेलफेयर ऑफिसर सहित इन परीक्षाओं के लिए चुने Choice का सेंटर

HAS, तहसील वेलफेयर ऑफिसर सहित इन परीक्षाओं के लिए चुने Choice का सेंटर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल लोक सेवा आयोग ने (HPPSC) हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HAS), कार्यकारी अधिकारी/सचिव (कार्यकारी राज्य नगरपालिक सेवा) Executive Officer / Secretary (Executive State Municipal Services), असिस्टेंट मैनेजर (स्टेट कॉपरेटिव बैंक) व तहसील वेलफेयर ऑफिसर (Tehsil Welfare Officer) की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र चुनने का मौका दिया है। आयोग ने अभ्यथियों को एक सप्ताह का अवसर दिया। इसमें अभ्यर्थी अपने लॉग इन आईडी के माध्यम से अपनी पसंद के दो परीक्षा केंद्रों का चयन कर सकते हैं। सात दिन के बाद अन्य कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: HPPSC ने इन पदों के Personality Test की तिथि की घोषित

बता दें कि लोक सेवा आयोग ने दो जुलाई के तहत वेबसाइट पर अपलोड अस्थाई शेड्यूल के तहत सितंबर और अक्टूबर माह में विभिन्न प्रारंभिक परीक्षा या स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया है। आयोग ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हिमाचल के सभी जिला मुख्यालय और उप-मंडलों (किन्नौर और लाहुल और स्पीति को छोड़कर) में परीक्षा/स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया है। आयोग ने उन सभी उम्मीदवारों जिन्होंने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस), कार्यकारी अधिकारी /सचिव (कार्यकारी राज्य नगरपालिका सेवा), असिस्टेंट मैनेजर (स्टेट कॉपरेटिव बैंक) और तहसील कल्याण अधिकारी के लिए आवेदन किया है को यह सलाह दी है कि वे अपने लॉग इन आईडी के माध्यम से प्रत्येक परीक्षा के लिए अलग-अलग दो परीक्षा केंद्रों का चयन करें। इसके लिए लिंक प्रदान किया जाएगा। आयोग सात दिन का समय देगा। इसके बाद कोई मौका नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: PG छात्रों को राहत: अगस्त में होगी परीक्षा; HPU ने तैयार किए 43 परीक्षा केंद्र

 

 

आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग का कहना है कि चयनित जिला मुख्यालयों (District Head Quarters)/ उप मंडलों में परीक्षा केंद्रों की उपलब्धता के अनुसार उम्मीदवारों को उनके विकल्प के अनुसार परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे। आयोग ने अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र आवंटित करने का अधिकार सुरक्षित रखा और विशेष स्टेशन पर उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर परीक्षा केंद्र स्थापित करने का भी। अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र में नए परीक्षा केंद्र का अपडेशन अंतिम तिथि के बाद तीन दिन के भीतर किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है