Covid-19 Update

2, 85, 044
मामले (हिमाचल)
2, 80, 865
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,148,500
मामले (भारत)
531,112,840
मामले (दुनिया)

टेप टू पे ऑप्शन की मदद से होगी बिना इंटरनेट के पेमेंट, ऐसे करेगा ये काम

सैमसंग पे की तरह काम करती है ये सुविधा

टेप टू पे ऑप्शन की मदद से होगी बिना इंटरनेट के पेमेंट, ऐसे करेगा ये काम

- Advertisement -

आजकल ज्यादातर लोग पैसों का लेन-देन डिजिटली कर रहे हैं। बहुत से लोग ऐसे हैं जो पेटीएम (Paytm) की मदद से पैसों का भुगतान करते हैं। अब पेटीएम ने ऐप का उपयोग करके भुगतान करने का एक नया तरीका जोड़ा है। अब टैप टू पे के रूप में डब किया गया है।

यह भी पढ़ें- मोबाइल पर Youtube देखने में हुए कुछ बदलाव, जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

बता दें कि टैप टू पे (Tap to Pay) की सुविधा एनएफसी पर निर्भर करती है। ये सुविधा यूजर्स को प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों पर स्मार्टफोन को टैप करके कॉन्टेक्ट लेस भुगतान करने की सुविधा देती है। दरअसल, ये सुविधा सैमसंग पे (Samsung Pay) की तरह काम करती है, जहां यूजर्स अपने बैंक कार्ड को पेटीएम ऐप में जोड़ सकते हैं और रिटेल शॉप और किराना स्टोर आदि में भुगतान कर सकते हैं।

ये है खासियत

टैप टू पे फीचर इंटरनेट कनेक्शन (Internet Connection) के बिना भी काम करता है। टैप टू पे फीचर कम इंटरनेट कनेक्टिविटी वाली जगहों पर भी काम आ सकती है।

ऐसे करें ऐड

पेटीएम में ये फीचर इस्तेमाल करने के लिए का पेटीएम ऐप को लेटेस्ट अपडेट (Latest Update) के साथ अपडेट करना होगा और इसके लिए पेटीएम के साथ एक एक्टिव डेबिट या क्रेडिट कार्ड लिंक होना चाहिए।

टैप टू पे फीचर

टैप टू पे फीचर ऐड करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में पेटीएम ऐप ओपन करें। फिर स्क्रॉल डाउन करें और माय पेटीएम सेक्शन में टेप टू पे ऑप्शन पर जाएं। इसके बाद ऐड न्यू कार्ड बटन पर टैप करें और कार्ड डिटेल्स भरें या फिर पहले से सेव कार्ड को सिलेक्ट करें। अब टर्म और कंडीशन (Terms and Conditions) एक्सेप्ट करें और प्रोसीड टू वेरिफाई पर क्लिक करें। इसके बाद टैप टू पे का इस्तेमाल करने के लिए अपने स्मार्टफोन को अनलॉक करें और एनएफसी को एक्टिव करें। अब, बस अपने स्मार्टफोन को एनएफसी-एक्टिव पीओएस मशीन के पास लाएं और भुगतान होने तक इसे स्थिर रखें।हालांकि, ध्यान रहे कि 5000 रुपए से ज्यादा की ट्रांजेक्शन के लिए आपको पीओएस मशीन पर कार्ड का पिन डालना होगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है