Covid-19 Update

2,18,693
मामले (हिमाचल)
2,13,338
मरीज ठीक हुए
3,656
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,301,085
मामले (दुनिया)

पूर्व राष्ट्रपति #PranabMukherjee के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक

पूर्व राष्ट्रपति  #PranabMukherjee के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक

- Advertisement -

शिमला। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President #PranabMukherjee) के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक (State Mourning) घोषित किया गया है। पूरे भारत में 31 अगस्त से 6 सितंबर तक राजकीय शोक रहेगा। इस दौरान सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। साथ ही कोई भी अधिकारिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) और सीएम जयराम ठाकुर ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रणब मुखर्जी को राष्ट्र के लिए उनकी सेवाओं और अमिट योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके निधन ने भारतीय राजनीति में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। बंडारू दत्तात्रेय ने इस अपूर्णीय क्षति के लिए शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें: Former President #PranabMukherjeeका निधन, बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम (CM Jai Ram) ने कहा कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर उन्हें गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कहा कि देश ने एक प्रतिष्ठित और अनुभवी नेता खो दिया है, जिन्होंने पूरी निष्ठा के साथ देश की सेवा की है। जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी प्रतिष्ठित सार्वजनिक सेवा के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें: Kuldeep Rathore ने “जिंदा” प्रणब मुखर्जी को दे डाली श्रद्धाजंलि, फिर मांगी माफी

बता दें कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का आज निधन हो गया। वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके बेटे उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अभिजीत ने ट्वीट किया, ‘भारी मन के साथ आपको यह सूचित करना है कि मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी का आरआर अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और भारत भर के लोगों की प्रार्थनाओं, दुआओं के बावजूद निधन हो गया है! मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है