Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल: दवा उद्योग में जोरदार धमाका, खिड़कियां-दरवाजे टूटे; सात पहुंचे अस्पताल

धमाके के कारणों का नहीं हो पाया खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: दवा उद्योग में जोरदार धमाका, खिड़कियां-दरवाजे टूटे; सात पहुंचे अस्पताल

- Advertisement -

बद्दी। हिमाचल के सोलन (Solan) जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी (Baddi) में आज उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक उद्योग में जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके से 6 कामगारों सहित सात लोग घायल हो गए। यह धमाका सोलन जिले के नालागढ़ (Nalagarh) के बागवानियां स्थित एक दवा उद्योग (Pharmaceutical Industry) श्रीनिवास में शुक्रवार को हुआ। घायलों को नालागढ़ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां हुआ जोरदार धमाका, पहाड़ी दरकने से पांच कारें एक बाइक दबे

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा शुक्रवार सुबह साढ़े 11 बजे के करीब हुआ। इस दौरान अचानक ड्रायर रूम में जोर से धमाका हुआ। धमाका (Explosion) इतना जोरदार था कि उसके साथ लगते कमरों की खिड़कियां व दरवाजे टूट गए। वहीं साथ लगते कमरे में कुछ महिला कामगार ड्यूटी पर तैनात थे। खिड़कियां और दरवाजे के टूटने से यह कामगार घायल (Injured) हो गए। घायलों में गीता देवी, रूबी, नजमा, गुंजन, शेरों व राजेश शामिल है। शेरों देवी को आकाश अस्पताल तथा अन्य कामगारों को श्रीकांत अस्पताल में भर्ती किया गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचलः किसान ने फसल बचाने को बाड़ में छोड़ा था बिजली का करंट, 4 गौवंश की मौत

पुलिस ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

सूचना मिलते ही मानपुरा थाने से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि जिस कमरे में धमाका हुआ वहां ड्रायर लगा हुआ था, लेकिन ड्रायर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं कंपनी संचालकों का कहना है कि कंपनी में लाइट नहीं थी। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी में शार्ट सर्किट (Short Circuit) हुआ है। सच्चाई क्या है ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि लाइट ना होने के चलते कंपनी संचालकों ने डीजी सेट से प्लांट चलाने का प्रयास किया। जिससे यह धमाका हुआ हो सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि इस ब्लास्ट से कंपनी के छह कामगार घायल हो गए। साथ ही कंपनी की बिल्डिंग को भी नुकसान हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है