Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

सात साल की अवनी कोरोना के खिलाफ जंग में ऐसे दे रही सहयोग

सात साल की अवनी कोरोना के खिलाफ जंग में ऐसे दे रही सहयोग

- Advertisement -

बिलासपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए कोरोना वॉरियर्स सहित जिला प्रशासन व सामाजिक संस्थाएं लगातार प्रयासरत हैं। इन सबके बीच एक नन्ही बच्ची ऐसी भी है जो रोजाना चार से पांच मास्क (Mask) बनाकर कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी भागीदारी अदा कर रही है। बिलासपुर जिला (Bilaspur District) के मंडी मानवा की रहने वाली सात वर्षीय अवनी जहां सेकंड क्लास का ऑनलाइन होमवर्क बखूबी पूरा करती है साथ ही खाली समय में खेलकूद की जगह मास्क बनाकर जरूरत मंद बच्चों को बांटने का काम भी करती है।


इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह अवनी अपने नन्हे-नन्हे हाथों से मास्क बनाकर समाज सेवा के काम में जुटी हुई है जबकि इस उम्र में नन्ही बच्चियां गुड़िया व खिलौनों से खेलती हैं। इस उम्र में अवनी मास्क बनाकर अपनी समझदारी का उदाहरण पेश कर रही है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अवनी के इस सहयोग से उसके माता-पिता काफी खुश है और उन्हें अवनी पर गर्व है।

अवनी की माता सुनीता देवी का कहना है की कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन के बाद जहां हर व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है वहीं इन हालातों को देखते हुए अवनी ने खुद ही मास्क बनाने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद उन्होंने मास्क बनाने में अवनी का पूरा सहयोग करते हुए जरूरत की चीजें उसे मुहैया करवाई है। उनका कहना है अवनी द्वारा बनाए गए मास्क को वह जरूरत मंद बच्चों को बांट देते हैं ताकि कोविड 19 से बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है