हिमाचल: ITI में प्रवेश को होने वाली स्पॉट राउंड काउंसलिंग की तिथि में बदलाव, जाने डिटेल

मंडी में 18 से 20 और ऊना में 18 से 22 तक होगी स्पॉट राउंड काउंसलिंग

हिमाचल: ITI में प्रवेश को होने वाली स्पॉट राउंड काउंसलिंग की तिथि में बदलाव, जाने डिटेल

- Advertisement -

मंडी/ऊना। हिमाचल के दो जिलों में आईटीआई (ITI) में प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर करवाई जा रही स्पॉट राउंड काउंसलिंग की तिथि को आगे बढ़ा दिया है। पहले स्पॉट राउंड काउंसलिंग (Spot Round Counselling) 11 से 14 अक्तूबर तक निर्धारित की गई थी। लेकिन अब इसे मंडी में 18 से 20 अक्तूबर तक बढ़ा दिया है। जबकि ऊना जिला में इसे 18 से 22 अक्तूबर तक बढ़ाया गया है। जानकारी देते हुए मंडी जिला के तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने बताया कि आईटीआई (ITI Mandi) में प्रवेश के लिए संस्थान स्तर पर स्पॉट राउंड काउंसलिंग अब 18 से 20 अक्तूबर तक चलेगी। उन्होंने बताया कि स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं। जो अभ्यार्थी ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत नहीं हैं, वे अपना पंजीकरण 12 अक्तूबर से ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर कर सकते हैं तथा वह पोर्टल से अपने आवेदन फार्म का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें ।


यह भी पढ़ें: SBI में PO के पद के लिए निकली बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

उन्होंने बताया कि दसवीं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक वालों की 18 अक्तूबर को, 55 से 70 प्रतिशत वालों की 19 अक्तूबर, 55 प्रतिशत वालों की 21 अक्तूबर को तथा दसवीं पास की 22 अक्तूबर को काउंसलिंग निर्धारित की गई है। विवेक चंदेल ने बताया कि ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल (Online Admission Portal) पर पंजीकृत अभ्यार्थी काउंसलिंग शैडयूल के अनुसार रिक्त सीटों के लिए संस्थान स्तर पर व्यक्तिगत रूप से आवेदन फार्म, शैक्षणिक व अन्य दस्तावेज तथा फोटो पहचान पत्र सहित पहुंचना सुनिश्चित करें। आवेदन पत्र दैनिक आधार पर सुबह 8 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक लिए जाएंगे तथा उसके बाद मैरिट सूची बनाई जाएगी, दोपहर 2 बजे से मैरिट अनुसार रिक्त सीटों हेतु प्रवेश प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। प्रवेश मिलने की सूरत में निर्धारित सभी प्रकार के शुल्क उसी समय जमा करवाने होंगे। उन्होंने बताया कि खाली सीटों बारे संबंधित संस्थान से व्यक्तिगत रूप में या दूरभाष के माध्यम से भी जानकारी हासिल की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां खुले नौकरी के द्वार, 13 अक्तूबर को होंगे कैंपस साक्षात्कार

ऊना में आइटीआई की रिक्त सीटों के लिए 22 अक्तूबर तक होगा स्पॉट राउंड

इसी तरह से आइटीआई ऊना (ITI Una) के प्रधानाचार्य बीएस ढिल्लों ने बताया कि स्पॉट राउंड में केवल ऑनलाईन एडमिशन पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थी ही आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिन आवेदकों ने अभी पंजीकरण नहीं करवाया है वे 12 अक्तूबर तक ऑनलाईन एडमिशन पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकृत अभ्यार्थी पोर्टल से अपने आवेदन पत्र का प्रिंट निकालना सुनिश्चित करें।

स्पॉट एडमिशन के लिए इस तरह रहेगा शेडयूल

बीएस ढिल्लों ने बताया कि प्रवेश हेतु स्पॉट राउंड में भाग लेने के लिए मैट्रिक के अंकों के आधार पर शेडयूल निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि मैट्रिक में 70 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वालों के लिए 18 अक्तूबर, 55 से 70 प्रतिशत तक के लिए 19 अक्तूबर, पास प्रतिशतता से 55 प्रतिशत तक के लिए 21 अक्तूबर और पास प्रतिशतता से ऊपर वाले अभ्यार्थियों के लिए 22 अक्तूबर का दिन निर्धारित किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है