हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

एसवीएसडी कॉलेज भटोली में किया छात्र-छात्राओं ने हंगामा, रिजल्ट में गड़बड़ी के लगाए आरोप

शिमला यूनिवर्सिटी के खिलाफ भटोली कॉलेज में प्रदर्शन, कॉलेज गेट पर ताला जड़ने की दी चेतावनी

एसवीएसडी कॉलेज भटोली में किया छात्र-छात्राओं ने हंगामा, रिजल्ट में गड़बड़ी के लगाए आरोप

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (Una) के सीमांत गांव अजौली में स्थित श्री विष्णु सतनाम धर्म (एसवीएसडी) महाविद्यालय भटोली (SVSD College Bhatoli) में गुरुवार को छात्र छात्राओं ने रिजल्ट को लेकर कॉलेज परिसर (College Campus) के गेट पर जमकर हंगामा कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम से क्षुब्ध छात्र सड़कों पर उतर आए और उन्होंने कॉलेज पर ताला तक जड़ने की चेतावनी जारी कर दी। छात्रों का आरोप है कि 21 नवंबर को जो रिजल्ट जारी किया गया था उसमें सभी बच्चे पास दर्शाए गए थे जबकि उसके बाद रिजल्ट (Result) को अपडेट करने के नाम पर कई बच्चों को फेल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:लेखक सलमान रुश्दी की संपति की तोड़फोड़,थाने में पहुंचा मामला

अब ऐसी परिस्थिति में उन्हें यह नहीं समझ आ रहा कि वह किस कक्षा में बैठे। छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की कार्यप्रणाली हमेशा संदेहास्पद रही है ऐसे में उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। कॉलेज के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने कहा कि यदि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जल्द इस मसले को हल नहीं किया तो वह ना केवल यहां पर लगातार धरना प्रदर्शन करेंगे, बल्कि कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला भी जड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते छात्र तनाव की स्थिति में पहुंच चुके हैं। इसी बात से आगबबूला हुए कॉलेज छात्रों ने मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रभावित छात्रों ने मांग की है कि विश्वविद्यालय (HPU) प्रशासन अपनी कार्यप्रणाली पर सुधार करें। दूसरी तरफ कॉलेज के प्रधानाचार्य का कहना है कि इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन को तुरंत सूचित किया गया है जैसे ही विश्वविद्यालय प्रशासन से कोई जवाब आता है सबके साथ साझा किया जाएगा। उधर, कॉलेज के प्रिंसिपल अरविंद शर्मा का कहना है कि इस मसले को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को लिखा गया है जैसे ही वहां से कोई जवाब आता है उसे तुरंत सभी छात्र छात्राओं के साथ साझा किया जाएगा।

विश्वविद्यालय को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

 

धर्मशाला। हाल ही में हिमाचल प्रदेश विश्वविधालय द्वारा प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित किया गया है। इस परिणाम को लेकर छात्र संगठनों ने हल्ला बोल दिया है। छात्र संगठनों का कहना है कि इस परिणाम में कई त्रुटियां है जो हिमाचल प्रदेश विश्वविधालय की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाता है। इसी विषय को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा गुरुवार को धर्मशाला महाविद्यालय में प्रदर्शन किया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा कि हाल ही में जारी हुए परीक्षा परिणामों में कई तरह की त्रुटियां पाई गई है। विद्यार्थी परिषद ने कहा कि विश्वविधालय इस परिणाम को 15 दिनों के फिर से ठीक करके जारी करे अन्यथा इसे लेकर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन होगा। वहीं इस विषय को लेकर जब महाविद्यालय के प्रधानाचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास विद्यार्थियों द्वारा एक मांग रखी गई है जिसमे विद्यार्थियों ने हाल ही में जारी हुए परीक्षा परिणामों को ठीक करके फिर से घोषित करने की मांग की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है