Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

सुशांत केस: ED ने रिया से की घंटों लंबी पूछताछ; बड़ा सवाल- कम आमदनी में कैसे बना ली मुंबई में प्रॉपर्टी

सुशांत केस: ED ने रिया से की घंटों लंबी पूछताछ; बड़ा सवाल- कम आमदनी में कैसे बना ली मुंबई में प्रॉपर्टी

- Advertisement -

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पूछताछ जारी है। ईडी (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए रिया, उनके भाई शोविक, रिया के सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को बुलाया था। रिया के पिता और भाई उनके साथ ईडी ऑफिस पहुंचे हैं। ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन रिया ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने की अपील की थी। रिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी होने के बाद वो आएंगी, लेकिन अपील को ईडी ने खारिज कर दिया था। इसलिए रिया ईडी के ऑफिस पहुंचीं। ईडी रिया से तीखे सवाल पूछ सकती है। रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ निकालने का आरोप है। रिया पर ये आरोप सुशांत के पिता ने लगाए हैं।

14 लाख कमाई 85 लाख का फ्लैट:  आखिर कैसे ?  

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है। वहीं, ED ने सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल यानी 8 अगस्त को बुलाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी रिया से 3 चरणों में पूछताछ करेगा और सवालों की लंबी लिस्ट तैयार है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने FIR में पैसों के हेरफेर की बात भी लिखी थी। रिया की 2018-19 की इनकम लगभग 14 लाख है जबकि उनकी 2 बड़ी प्रॉपर्टीज नजर में आई हैं। ईडी को रिया पर शक है और मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से भी जांच होगी।

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: CBI ने रिया समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, जानें

ईडी सूत्रों से पता चला है कि पिछले कुछ वर्षों में रिया की नेट कमाई 10 लाख से 12 लाख और फिर 14 लाख तक पहुंच गई। वहीं, रिया की एक प्रॉपर्टी मुंबई के खार (शिवालिक बिल्डर्स) में है। जिसे 85 लाख में खरीदा गया था। इस प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख की डाउन पेमेंट की गई थी। वहीं 60 लाख का हाउसिंग लोन लिया गया था। 550 स्क्वैयर फीट का फ्लैट रिया के नाम पर बुक किया गया था। दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पिता के नाम पर है जो 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदी गई थी। 2016 में इस प्रॉपर्टी का पोजेशन पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने दिया था। ये प्रॉपर्टी 1130 स्क्वैयर फीट की है जो कि रायगढ़ जिले के Ulwe में स्थित है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि रिया ने इतनी कम आमदनी में इतनी महंगी प्रॉपर्टी कैसे खरीद ली।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है