Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

सुशांत सुसाइड केस: CBI ने रिया समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, जानें

सुशांत सुसाइड केस: CBI ने रिया समेत इन लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR, जानें

- Advertisement -

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले (Sushant Singh Rajput suicide case) की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। सीबीआई (CBI) ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद जांच अपने हाथों में लेते हुए रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है। सीबीआई ने इस मामले में बिहार पुलिस (Bihar Police) से संपर्क साधा है। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज दर्ज किया है। इन छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

चारों तरफ से घिरीं रिया चक्रवर्ती

सीबीआई ऑफिशियल के मुताबिक यह FIR जल्द ही एजेंसी वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी जाएगी। यह वही सीबीआई स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम है जिसने विजय माल्या के बैंक फ्रॉड और ऑगस्टावेस्टलैंड केस हैंडल किया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई हर पहलू से जांच करने जा रही है। सुशांत के पिता ने जब से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में FIR दर्ज करवाई, तभी से ये मामला रिया के इर्द-गिर्द घूम रहा है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह पटना में एक FIR दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: मशहूर TV एक्टर समीर का शव घर पर लटका हुआ मिला, दो दिन पहले ही किया था Suicide!

केके सिंह ने रिया पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। वहीं, बिहार सरकार की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने बुधवार को ही सुशांत केस में सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी। सीबीआई अब मामले की जांच में तेजी लाते हुए इसमें FIR दर्ज की है। बिहार पुलिस ने 25 जुलाई को भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 306, 506, 420, 120B में केस दर्ज किया था। सीबीआई की एफआईआर में भी यहीं धाराएं हैं। बिहार पुलिस दावा कर रही है कि उसके पास रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई पुख्ता सबूत हैं। इस केस में रिया की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इससे पहले बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी किया। ईडी ने रिया को शुक्रवार को पेश होने को कहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है