Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी: पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रा दो दिन के बंद, संवेदनशील इलाकों ना जाने कि हिदायत

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी: पर्यटकों के लिए रोहतांग दर्रा दो दिन के बंद, संवेदनशील इलाकों ना जाने कि हिदायत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी हुई। पर्यटन के लिए प्रसिद्ध रोहतांग दर्रे ने एक बार फिर सफेद चादर को ओढ़ लिया। रोहतांग दर्रा के अलावे बारालाचा, कुंजुम पास, मनाली, लाहौल-स्पीति, धौलाधार और चंबा की ऊंची चोटियों मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लद्दाखी पीक, पतालसू पीक, देउ टिब्बा, हनुमान टिब्बा, शेतीधार, दशोहर लेक, व्यास कुंड, मणिमहेश, कुगति, चौबिया, क्वारसी और जालसू में बर्फबारी हुई। इधर, रोहतांग दर्रे में पर्यटकों को जाने से रोक दिया गया है। हालांकि, अटल टनल से आवाजाही सुचारु रहेगी। कुल्लू से काजा और किलाड़ से चंबा रूट पर भी बस सेवा बंद कर दी गई है। वहीं, मध्य पर्वतीय इलाके और लोअर हिमाचल में शनिवार रात से ही रूक-रूककर बारिश हो रही है। बर्फबारी और बारिश के चलते प्रदेश में पारा नीचे लुढ़क गया है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: भारी बारिश के अलर्ट के साथ अब बर्फबारी की चेतावनी, 11 जिलों पर दो दिन भारी

पारा लुढ़का

केलांग 5.7, कल्पा 8.0, मनाली 10.6, कुफरी 11.4, डलहौजी 12.0, शिमला 14.6, सुंदरनगर 14.6, भुंतर 13.3, धर्मशाला 15.8, कांगड़ा 15.4 , मंडी 16.2 दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान चंबा 24.1, डलहौजी 15.4, धर्मशाला 24.3 , भुंतर 18.3 , हमीरपुर 24.7, ऊना 28.6, सोलन 18.5 दर्ज किया गया।

धान की कटाई हुई बाधित

कांगड़ा में धान की कटाई में लगे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि वीकेंड और दशहरा उत्सव के लिए पर्यटक यहां बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। रविवार सुबह पर्यटक रोहतांग दर्रा भी पहुंचे। इस बीच पर्यटकों ने बर्फ के फाहों में मस्ती की।

मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों के लिए प्रदेश के आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर, किन्नौर और लाहौल स्पीति में सोमवार को भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और चंबा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, बर्फबारी के चलते पर्यटकों को संवेदनशील इलाकों में ना जाने की हिदायत दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है