Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

J&K: आतंकियों की कायराना हरकत, BJP नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत

J&K: आतंकियों की कायराना हरकत, BJP नेता वसीम बारी की हत्या, हमले में पिता-भाई की भी मौत

- Advertisement -

बांदीपोरा। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बांदीपोरा में आतंकियों (Terrorists) ने बुधवार को एक बेहद ही कायराना हरकत को अंजाम दिया। यहां पर आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता वसीम बारी (Wasim Bari) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी है। आतंकवादियों ने वसीम बारी और उनके पिता और भाई पर भी गोलीबारी की। तीनों की ही इस घटना में मौत हो गई। आतंकियों ने बुधवार रात नौ बजे इस वारदात को अंजाम दिया। वसीम बारी बांदीपोरा जिले के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष थे।

परिवार की सुरक्षा में तैनात से 8 सुरक्षाकर्मी; घटना के वक्त सब गायब

हमला उस समय हुआ जब बांदीपुर पुलिस स्टेशन के नजदीक अपनी दुकान के बाहर मौजूद थे। तब ही आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाई। वसीम बारी की मौत अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में हो गई। बताया गया कि परिवार की सुरक्षा में 8 सुरक्षाकर्मी नियुक्त थे। लेकिन जिस समय यह वारदात हुई उस वक्त सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं थे। बीजेपी नेता की सुरक्षा में तैनात सभी 8 सुरक्षाकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। क्योंकि उनके पक्ष से भारी लापरवाही सामने आई है। बीजेपी नेता शेख वसीम बारी के साथ उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की हत्या की गई है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे कांड: मुखबिरी के शक में पूर्व SO विनय तिवारी और SI केके शर्मा गिरफ्तार; हरियाणा में दुबे की तलाश तेज

इससे पहले भी आतंकी घाटी में इस तरह की कायराना हरकत को अंजाम देकर ढेरों नेताओं की हत्या कर चुके हैं। आतंकी हमलों में जान गंवाने वाले नेताओं की लिस्ट:-

  • 20 नवंबर 2018 को कश्मीर के अनंतनाग में अज्ञात हमलावरों ने अलगाववादी नेता हफिजुल्ला मीर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे अनंतनाग में तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के जिला अध्यक्ष थे।
  • 5 मई 2019 को बीजेपी कार्यकर्ता गुल मोहम्मद मिर को दक्षिण कश्मीर के नौगाम में आतंकियों ने गोली मार दी थी। जबकि तत्कालीन सीएम महबूबा मुफ्ती ने रमजान के दौरान सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जाने वाले सर्च ऑपरेशन बंद रखने की अपील की।
  • 1 नवंबर 2018 को जम्मू के किश्तवाड़ जिले में आतंकियों ने बीजेपी के प्रदेश सचिव अनिल परिहार (52) और उनके भाई अजीत (55) की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है